Google Pixel 6 और Pixel 6 Pro का खुला हर राज! कीमत से फीचर्स तक और कलर ऑप्शन हर डीटेल लीक

Google Pixel 6 और Pixel 6 Pro का खुला हर राज! कीमत से फीचर्स तक और कलर ऑप्शन हर डीटेल लीक

नई दिल्ली। Google Pixel 6 और Pixel 6 Pro को लेकर यूजर्स बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। Pixel लवर्स का इंतजार 19 अक्टूबर को खत्म हो जाएगा। क्योंकि इसी दिन पिक्सल 6 और पिक्सल 6 प्रो को लॉन्च किया जाएगा। लेकिन इसके आधिकारिक लॉन्च से पहले इसकी डिटेल्स एक बार फिर लीक हो गई हैं। इससे पहले भी कई ऐसी खबरें देखने को मिली हैं जब Google Pixel 6 और Pixel 6 Pro की जानकारी को लीक हुई। इस बार लेटेस्ट लीक के मुताबिक, यूके बेस्ड रिटेलर लिस्टिंग से इसकी जानकारी मिली है।

Google Pixel 6 और Pixel 6 Pro की लीक्ड जानकारी:
इस लिस्टिंग के अनुसार, दोनों ही स्मार्टफोन्स को टाइटन एम2 सिक्योरिटी चिपसेट के साथ पेश किया जाएगा। साथ ही Google के लेटेस्ट टेंसर चिपसेट को भी दोनों ही मॉडल्स में उपलब्ध कराया जा सकता है। साथ ही फास्ट चार्जिंग का भी सपोर्ट मिलेगा। बता दें कि कंपनी 30W चार्जर अलग से बेचेगी। इसके अलावा एक टिप्स्टर ने मेमोरी ऑप्शन्स के साथ-साथ दोनों ही मॉडल्स के कलर वेरिएंट के नामों को भी शेयर किया है।

ये भी पढ़ें-Flipkart Big Billion Days में हुई ग्राहकों की चांदी ही चांदी, Savings के ये आंकड़ें कर देंगे आपको Shock

दरअसल, यूके स्थित रिटेलर कारफोन वेयरहाउस ने गलती से अपकमिंग Google Pixel 6 और Pixel 6 Pro को अपनी वेबसाइट पर लिस्ट कर दिया था। इस रिटेलर ने दोनों ही फोन के अलग-अलग लैंडिंग पेज लिस्ट किए थे।

हालांकि, लैंडिंग पेज अब हटा दिए गए हैं लेकिन टिप्स्टर इवान ब्लास ने इस लैंडिग पेज के हटाए जाने से पहले ही उसका स्क्रीनशॉट ले लिया था। यह पेज अपकमिंग Google Pixel 6 Series का विस्तृत विवरण देते हैं।

ये भी पढ़ें-कम कीमत में Itel ने उतारा अपना नया धुरंधर, 5000mAh बैटरी और चार कैमरों से है पैक्ड

Google Pixel 6 Specifications, Pixel 6 Pro Specifications (लीक)
रिटेलर की वेबसाइट पर लैंडिंग पेज के अनुसार, दोनों ही फोन्स Google के Tensor SoC पर काम करेंगे। ऐसा कहा जा रहा है कि यह चिपसेट Pixel 5 में दिए गए स्नैपड्रैगन 765G SoC की तुलना में 80 प्रतिशत तेज काम करता है।

इसे टाइटन M2 सिक्योरिटी चिपसेट के साथ पेयर किया गया है। अन्य फीचर्स की बात करें तो दोनों में ही 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर दिया जाएगा। वहीं, यह भी कहा जा रहा है कि पिछले Pixel स्मार्टफोन्स की तुलना में यह नई सीरीज 150 प्रतिशत ज्यादा लाइट कैप्चर कर सकता है। वहीं, सेकेंडरी सेंसर की बात करें तो 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड कैमरा दिया गया है।

अंतर की बात करें तो प्रो मॉडल में कथित तौर पर एक टेलीफोटो लेंस दिया जाएगा जो 4x ऑप्टिकल जूम में सक्षम होगा। इसे सुपर रेस जूम का इस्तेमाल करके 20x तक बढ़ाया गया है। Pixel 6 और Pixel 6 Pro में एक मैसेजिक फीचर भी दिया जा सकता है। फ्लैगशिप Pixel को कथित तौर पर एक मैजिक इरेजर फीचर भी दिए जाने की उम्मीद है जो न्य अवांछित वस्तुओं को फोटो से हटाने में सक्षम है।

पिछले हफ्ते इन 5 तगड़े स्मार्टफोन्स ने की भारत में धमाकेदार एंट्री, यहां जानें कीमत से फीचर्स तक सबकुछ

अन्य फीचर्स:
ऐसा कहा जा रहा है कि प्रो मॉडल में 6.7-इंच का LTPO OLED डिस्प्ले दिया गया होगा जिसका वेरिएबल रिफ्रेश रेट 10Hz से 120Hz तक हो सकता है। वनीला पिक्सल 6 में कथित तौर पर 6.4 इंच का OLED डिस्प्ले दिया जा सकता है। दोनों ही स्मार्टफोन्स को कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस द्वारा प्रोटेक्टशन दी जृगई होगी।

वहीं, IP68 रेटिंग भी दी जाएगी जो फोन के लिए धूल और पानी के प्रतिरोध क्षमता का काम करेगी। लैंडिंग पेज के मुताबिक, दोनों स्मार्टफोन में 30W फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट दिया जाएगा। लेकिन Pixel 6 Pro को 23W वायरलेस फास्ट चार्जिंग सपोर्ट दिया जाएगा। वनीला Pixel 6 की बात करें तो यह 21W वायरलेस फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ पेश किया जाएगा।

6000mAh बैटरी वाला Samsung का सस्ता फोन Galaxy M12 हो गया और भी सस्ता, ऑफर्स भी जबरदस्त

इसके लैंडिंग पृष्ठ पर उपलब्ध कराई गई जानकारी के अनुसार, Pixel 6 Pro के अन्य मुख्य फीचर्स में इंटरनेट से जुड़े बिना 55 भाषाओं का अनुवाद करने की क्षमता दी गई होगी। इसमें एक At a Glance फीचर भी दिया जाएगा जो अपकमिंग इवेंट्स जैसे मीटिंग्स और फ्लाइट स्केड्यूल के बारे में जानकारी उपलब्ध कराएगी।

दोनों Pixel स्मार्टफोन्स यानी Pixel 6 Pro और Pixel 6 को Android 12 के साथ पेश किया जा सकेगा। सिर्फ यही नहीं, इनमें कुछ Google-एक्सक्लूसिव फीचर्स भी दिए जाएंगे। YouTuber M. Brandon Lee (@thisistechtoday) के अनुसार, Pixel 6 Pro को ऑस्ट्रेलिया और अमेरिका में विशेष रूप से 512GB की स्टोरेज के साथ पेश की जा सकती है।

Google Pixel 6 Price, Pixel 6 Pro Price (संभावित)

एम. ब्राडन ली ने यह भी बताया है कि Pixel 6 की कीमत 849 डॉलर यानी करीब 64,000 रुपये होगी। वहीं, Pixel 6 Pro की कीमत 1,099 डॉलर यानी करीब 82,900 रुपये होगी। ली ने यह भी कलर्स को लेकर भी जानकारी दी है।

उन्होंने कहा है कि वेनिला पिक्सल 6 किंडा कोरल, सॉर्टा सीफोम और स्टोरी ब्लैक कलर वेरिएंट्स में पेश किया जाएगा। कहा जा रहा है कि Pixel 6 Pro को क्लाउडी व्हाइट, सॉर्टा सनी और स्टॉर्मी ब्लैक कलर ऑप्शन में पेश किया जाएगा।

ये भी पढ़ें-महाबचत का मौका! Amazon Sale में 999 रुपये से कम में मिल जाएंगे JBL, Boult, Boat ब्रांड के ये प्रोडक्ट्स

इसके साथ ही ली ने यह भी बताया कि Pixel स्टैंड 2 वायरलेस चार्जर की कीमत 79 डॉलर यानी करीब 6,000 रुपये होगी। जैसा कि हम बता चुके हैं इस सीरीज को यानी पिक्सल 6 और पिक्सल 6 प्रो को 19 अक्टूबर को पेश किया जाएगा। इसे भारतीय समयानुसार रात 10.30 बजे लॉन्च किया जाएगा।

टिप्सटर Evan Blass ने इससे पहले Pixel 6 को फैब्रिक केस में लीक किया था। इसमें सॉफ्ट स्क्विशी एक्सटीरियर और हार्ड प्लास्टिक इंटीरियर भी दिए जा सकते हैं। सिर्फ यही नहीं, ईवान ब्लास ने स्टैंड की जानकारी भी लीक की थी।

ये Pixel Stand अपने पुरानी जनरेशन के मुकाबले ज्यादा बड़ होंगे। पिछले लीक से पता चलता है कि Google Pixel स्टैंड 2 वायरलेस चार्जर 10W से ज्यादा आउटपुट को सपोर्ट करने में मदद करेगा। अब बस इंतजार है तो इन सीरीज और बाकी की सभी डिवाइसेज के लॉन्च होने का। यूजर्स का इंतजार बस कुछ ही दिनों में खत्म होने वाला है। Pixel यूजर्स के इंतजार की घड़ियां बेहद ही कम हैं।