Google का सस्ता फोन Pixel 4a लॉन्च, कीमत से लेकर फीचर्स तक पूरी डीटेल

New Delhi: Google ने अपना बहुप्रतीक्षित फोन Google Pixel 4a लॉन्च कर दिया है। इस फोन के बारे में कई महीनों से लीक्स सामने आ रहे थे। यह फोन अपने प्रेडेसेसर पिक्सल 3a का सक्सेसर है। यह फोन पंच होल डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया गया है।

यह फोन गूगल पिक्सल 4 (Google Pixel 4a) का टोन्ड डाउन वर्जन है जो गूगल ने पिछले साल लॉन्च किया था। पिक्सल 4 की लॉन्चिंग के बाद ही सस्ते पिक्सल फोन की चर्चा शुरू हो गई थी। अब कई महीनों के इंतजार के बाद कंपनी ने इसे लॉन्च किया है। यह फोन टाइटन M सिक्यॉरिटी मॉड्यूल के साथ आता है।

कीमत और उपलब्धता

इस फोन को 349 डॉलर यानी लगभग 26,300 रुपये के प्राइस टैग के साथ लॉन्च किया गया है। फोन सिर्फ 6GB + 128GB वेरियंट में ही उपलब्ध है। यूएस में यह फोन प्री-ऑर्डर के लिए उलब्ध है। इसे गूगल स्टोर और गूगल फाई के जरिए प्री ऑर्डर किया जा सकतै है। दूसरे देशों में यह फोन 20 अगस्त से उपलब्ध होगा। यह फोन जेट ब्लैक कलर ऑप्शन में लॉन्च किया गया है। भारत में इस फोन का सिर्फ 4G वेरियंट की ही लॉन्च किया जाएगा।

पिक्सल 4a 5G में ज्यादा बड़ा डिस्प्ले

कंपनी ने फोन के 4G वेरियंट के अलावा 5G वेरियंट भी लॉन्च किया है। 5G वेरियंट की कीमत 499 डॉलर यानी लगभग 37,000 रुपये है। हालांकि फोन के 5G वेरियंट को भारत और सिंगापुर में लॉन्च नहीं किया जाएगा।

गूगल पिक्सल 4a: स्पेसिफिकेशंस

गूगल का यह फोन लेटेस्ट ऐंड्रॉयड 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करता है। फोन में नया गूगल असिस्टेंट दिया गया है। गूगल के इस फोन 5.81 इंच फुल HD+ सपॉर्ट दिया गया है जिसका रेजॉलूशन 1,080X2,340p है। फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 730G प्रोसेसर से लैस है। फोन में 12MP का प्राइमरी कैमरा सेंसर दिया गया है। सेल्फी और विडियो कॉलिंग के लिए फोन में 8MP कैमरा दिया गया है।

फोन 6GB रैम के साथ 128GB स्टोरेज दी गई है जो एक्सपेंड नहीं की जा सकती है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में 4G VoLTE, Wi-Fi 802.11ac, ब्लूटूथ v5.0, GPS/ A-GPS, NFC, USB Type-C, और 3.5mm जैक दी गई है। फोन के रियर में फिंगरप्रिटं सेंसर दिया गया है। फोन 3140mAh बैटरी के साथ आता है जो 18W फास्ट चार्जिंग के साथ आती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *