11 जून को लॉन्च हो सकता है Google का नया Pixel स्मार्टफोन, जानें डीटेल्स

Webvarta Desk: Google Pixel Smartphone: आप भी अगर Google Pixel सीरीज को पसंद करते हैं तो बता दें कि नए पिक्सल डिवाइस के लॉन्च को लेकर खबरें सामने आने लगी हैं।

आगामी ऐप्पल प्रोडक्ट्स से जुड़े लीक्स के बारे में बताने वाले टिप्स्टर Jon Prosser ने हाल ही में ट्वीट कर जानकारी दी है कि आगामी गूगल पिक्सल (Google Pixel) डिवाइस को इस साल जून में लॉन्च किया जा सकता है। साथ ही यह भी बताया है कि कंपनी नए Pixel Buds को मिड-अप्रैल में लॉन्च कर सकती है लेकिन टिप्स्टर इस बात को लेकर निश्चित नहीं है कि आखिर कंपनी के आगामी पिक्सल डिवाइस का नाम क्या होगा यानी कौन सा पिक्सल फोन उतारा जा सकता है।

याद दिला दें कि Google ने पिछले साल अक्टूबर में अपने फ्लैगशिप Pixel 5 स्मार्टफोन को लॉन्च किया था और इस फोन के अपग्रेड वर्जन के इतनी जल्दी लॉन्च होने की संभावना नहीं है। हालांकि, जून में लॉन्च होने वाला डिवाइस Pixel 5a हो सकता है। हाल ही में, Google Pixel 5a का रेंडर भी सामने आया था। Pixel 4a 5G के डिजाइन से तुलना करें तो नए पिक्सल 5ए के डिजाइन में कुछ खास बदलाव देखने को नहीं मिला और नया फोन देखने में पिक्सल 4ए 5जी की तरह ही लग रहा था।

हालांकि, आगामी डिवाइस की लंबाई-चौड़ाई में बदलाव है जैसे कि नए फोन की मोटाई और लंबाई थोड़ा ज्यादा थी। फोन में 6.2 इंच OLED स्क्रीन थी लेकिन रिफ्रेश रेट का खुलासा नहीं किया गया है। हो सकता है कि किफायती वर्जन में Pixel 5 की तरह 90Hz रिफ्रेश रेट देखने को मिल सकता है।

कैमरा भी पिक्सल 4ए 5जी की तरह ही दिखने में समान लग रहा था, फ्रंट में सेल्फी कैमरा के लिए कटआउट और पिछले हिस्से में डुअल कैमरा सेटअप है। प्रोसेसर के बारे में फिलहाल कोई भी लीक्स सामने नहीं आए हैं लेकिन ऐसा कहा जा रहा है कि आगामी स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 700 सीरीज चिपसेट हो सकता है।

इससे पहले टिप्स्टर ने यह भी खुलासा किया था कि Google एक ऐसे पिक्सल स्मार्टफोन पर काम कर रही है जो फोल्डेबल डिस्प्ले के साथ आ सकता है। The Elec की रिपोर्ट के मुताबिक, गूगल और अन्य कंपनियों ने Samsung से फोल्डेबल पैनल बनाने का अनुरोध किया है। रिपोर्ट से इस बात का भी पता चला है कि फोल्डेबल OLED स्क्रीन का साइज 7.6 इंच होगा।