Fossil लाया धांसू Solar Watch, सनलाइट से हो जाएगी चार्ज.. 4 महीने का बैटरी बैकअप

New Delhi: घड़ी बनाने वाली प्रतिष्ठित कंपनी फॉसिल (Fossil) ने एक खास वॉच लॉन्च की है। कंपनी ने इसे सोलर वॉच (Fossil Solar Watch) नाम दिया है।

इस वॉच (Fossil Solar Watch) की सबसे बड़ी खूबी है कि इसे सनलाइट से चार्ज किया जा सकता है। घड़ी का आउटर रिंग केस सोलर पैनल की तरह काम करता है।

यह सोलर पैनल (Fossil Solar Watch) सनलाइट को कैप्चर करके घड़ी के निचले हिस्से में लगे सोलर सेल की मदद से एनर्जी में कनवर्ट करता है। इसके बाद यह एनर्जी एक रिचार्जेबल बैटरी में स्टोर हो जाती है।

4 महीने तक का बैटरी बैकअप

एक बार फुल चार्ज हो जाने के बाद यह सोलर वॉच (Fossil Solar Watch) 4 महीने का बैटरी बैकअप देती है। फुल सनलाइट में यह वॉच 5 घंटे में 100 प्रतिशत चार्ज हो जाती है। यह वॉच 5 चेंजेबल कलर स्ट्रैप्स में उपलब्ध है।

दो स्क्रीन साइज में उपलब्ध

फॉसिल की यह सोलर वॉच (Fossil Solar Watch) 2 स्क्रीन साइज में उपलब्ध है। इसे 36mm और 42mm स्क्रीन साइज में खरीदा जा सकता है। बात करें इस घड़ी की कीमत की तो इसकी शुरुआती कीमत 9,995 रुपये है। इसे कंपनी की ऑफिशल वेबसाइट और फॉसिल रिटेल स्टोर्स से खरीदा जा सकता है।

16 प्लास्टिक बॉटल से बना है सोलर वॉच का स्ट्रैप

कंपनी के मुताबिक इस वॉच के स्ट्रैप को 16 प्लास्टिक बॉटल्स की मदद से बनाया गया है। यह वॉच कंपनी के प्रो प्लैनेट क्राइटेरिया का हिस्सा है। कंपनी ने ईकोमैचर के साथ पार्टनरशिप भी की है जिसके तहत हर वॉच की खरीद पर कंपनी 1 पेड़ लगाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *