29.1 C
New Delhi
Monday, September 26, 2022

पूर्व CEA के सुब्रमण्यम का बढ़ा कद, मोदी सरकार ने IMF में दी ये जिम्मेदारी

वेबवार्ता: पूर्व मुख्य आर्थिक सलाहकार डॉ कृष्णमूर्ति सुब्रमण्यम (Former CEA K Subramanian) को भारत की ओर से अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) में कार्यकारी निदेशक नियुक्त किया गया है। सरकार की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक सुब्रमण्यम आगामी एक नवंबर से 3 साल के लिए पद पर रहेंगे।

बता दें कि सुब्रमण्यम (Former CEA K Subramanian) ने 2021 में 3 साल के कार्यकाल के बाद मुख्य आर्थिक सलाहकार के रूप में पद छोड़ दिया था। इसके साथ ही उन्होंने बताया था कि शिक्षा जगत में लौटने वाले हैं। सरकार ने दिसंबर 2018 में आईएसबी हैदराबाद के प्रोफेसर सुब्रमण्यम को सीईए के रूप में नियुक्त किया था। उन्होंने अरविंद सुब्रमण्यन का स्थान लिया था।

कृष्णमूर्ति सुब्रमण्यम भारतीय बैंकिंग क्षेत्र में एक प्रमुख नाम है। उन्होंने भारतीय रिजर्व बैंक के लिए बैंकों के शासन पर विशेषज्ञ समिति में काम किया है। वह पहले बंधन बैंक और नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ बैंक मैनेजमेंट में निदेशक मंडल के सदस्य के रूप में भी जुड़े रहे हैं।

सुरजीत भल्ला की लेंगे जगह

डॉ सुरजीत एस भल्ला की जगह लेंगे। भल्ला का कार्यकाल अब समाप्त होने वाला है। भल्ला को 2019 में आईएमएफ के बोर्ड में भारत के कार्यकारी निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया था। उन्होंने आरबीआई के पूर्व डिप्टी गवर्नर सुबीर गोकर्ण का स्थान लिया था।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,125FollowersFollow

Latest Articles