Lasso

फेसबुक ने बंद किया टिकटॉक को टक्कर देने वाला ऐप Lasso, जानें क्या है पूरा मामला

New Delhi: Facebook का TikTok की टक्कर वाला ऐप Lasso अब बंद होने जा रहा है। फेसबुक ने टिकटॉक की तर्ज पर यह ऐप साल 2018 में लॉन्च किया था।

इस ऐप (Lasso) के यूजर्स को फेसबुक ने एक मेसेज के जरिए जानकारी दी है कि 10 जुलाई तक यह सर्विस बंद हो जाएगी। इससे पहले यूजर्स अपना डेटा, विडियो सेव कर सकते हैं। फेसबुक की यह सर्विस दुनिया के कई देशों में उपलब्ध थी। इनमें कोलंबिया, यूएस, मैक्सिको, अर्जेंटीना, चिली, पेरू, पनामा, कॉस्टा रीका, एल सल्वाडोर, उरुग्वे और एक्वाडोर जैसे देश शामिल हैं।

टिकटॉक को टक्कर देने के लिए फेसबुक का ऐप

फेसबुक ने यह ऐप (Lasso) टिकटॉक को टक्कर देने के लिए लॉन्च किया था। टिकटॉक की तरह इस ऐप में भी यूजर 15 सेकेंड तक के विडियो बना सकते हैं। अब कंपनी ने इसे बंद करने का फैसला किया है। इस ऐप को बंद करने के पीछे क्या कारण है इसका पता अभी तक नहीं चल पाया है।

भारत में भी लॉन्च होने वाला था Lasso

फेसबुक का यह ऐप (Lasso) भारत में भी लॉन्च होने वाला था। इस ऐप को हाल ही में हिंदी भाषा का सपॉर्ट मिला था जिसके बाद यह कयास लगाए जा रहे थे कि जल्द ही फेसबुक यह सर्विस भारत में लॉन्च कर सकता है। भारत में फेसबुक के यूजर्स काफी बड़ी संख्या में हैं।

इंस्टाग्राम रील से टिकटॉक को टक्कर देगा फेसबुक

Lasso ऐप बंद होने के बाद अब फेसबुक इंस्टाग्राम रील से टिकटॉक का मुकाबला करेगा। इंस्टाग्राम रील ब्राजील में लॉन्च किया जा चुका है। ब्राजील में इसे Cenas नाम से लॉन्च किया गया है। लासो ऐप बंद होने के बाद फेसबुक इसे अब बड़े स्तर पर लॉन्च कर सकता है।

फेसबुक ने लासो (Lasso) ऐप क्यों बंद किया है इस बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है। आपको बता दें कि इस ऐप को लीड करने वाले शख्स Brady Voss ने लासो के लॉन्च के कुछ दिन बाद ही फेसबुक छोड़ दिया था।v

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *