एलन मस्क की बढ़ी मुश्किल, टेस्ला को 158,000 कारें वापस मंगाने का आदेश

वॉशिंगटन (वेबवार्ता)। अमेरिकी रेग्युलेटर्स ने दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क की कंपनी टेस्ला को 158,000 कारें वापस मंगाने का आदेश दिया है।

सुरक्षा खामियों के कारण कंपनी को इन कारों को वापस मंगाने को कहा गया है। नैशनल हाइवे ट्रैफिक सेफ्टी एडमिनिस्ट्रेशन ने टेस्ला को भेजे एक पत्र में कहा है कि कंपनी की कारों के डिस्प्ले स्क्रीन में समस्या है जिससे कई तरह की परेशानी हो रही है।

एजेंसी का कहना है कि 2012 से 2108 के बीच बनी टेस्ला मॉडल एस कारों और 2016 से 2018 के बीच बनी मॉडल एक्सएस की कारों में खामी पाई गई है।

पत्र में कहा गया है कि सेफ्टी इनवेस्टीगेटर्स का कहना है कि मीडिया कंट्रोल यूनिट की खामी से मोटर वीकल सेफ्टी को खतरा है। रेग्युलेटर्स ने टेस्ला को सभी कार मालिकों, खरीदारों और डीलरों को इस सेफ्टी डिफेक्ट के बारे में बताने और इसे दुरुस्त करने को कहा है।

हालांकि टेस्ला रेग्युलेटर्स का आदेश मानने के लिए बाध्य नहीं है लेकिन उसके पास इस बारे में स्पष्टीकरण देने के लिए 27 जनवरी तक का समय है।

158,000 कारों को वापस मंगाना कंपनी के लिए बड़ा सिरदर्द है। कंपनी ने पिछले साल 5 लाख कारें बेची थीं।

हाल के दिनों में कंपनी के शेयरों में काफी उछाल आई है और इसका मार्केट कैप 800 अरब डॉलर के पार पहुंच गया है। टेस्ला दुनिया की सबसे मूल्यवान ऑटो कंपनी है।

टेस्ला के शेयरों में तेजी की बदौलत मस्क दुनिया के सबसे अमीर शख्स बन गए हैं।