12.1 C
New Delhi
Monday, January 30, 2023

आमिर खान के घर ED की छापा! 17 Cr. कैश देख अधिकारियों के छूटे पसीने, गिनने के लिए मंगानी पड़ी मशीन

वेबवार्ता: प्रवर्तन निदेशालय (ED Raid) ने शनिवार को फर्जी मोबाइल गेमिंग ऐप के प्रमोटरों (E Nuggets Promoter) के ठिकाने पर छापेमारी की। कोलकाता में की गई इस छापेमारी में 17 करोड़ रुपये से अधिक कैश जब्त किया गया है।

जांच एजेंसी (ED Raid) की ओर से जारी एक तस्वीर में पांच सौ और दो हजार और दो सौ रुपये के नोटों के बंडल एक बिस्तर पर दिख रहे हैं। केंद्रीय एजेंसी ने बयान जारी कर बताया कि गेमिंग ऐप ई-नग्गेट्स और इसके प्रमोटर आमिर खान (E Nuggets Promoter Aamir Khan) के आधा दर्जन से ठिकानों पर ईडी ने छापेमारी की।

अब तक बरामद 17 करोड़ से ज्यादा कैश

ईडी ने बताया कि आमिर खान के परिसरों से अब तक 17 करोड़ रुपये से अधिक की नकदी बरामद की गई है। बरामद नकदी की गिनती अब भी जारी है।

10 बक्सों और प्लास्टिक बैग में भरे थे नोट

बताया जा रहा है कि 10 बक्सों में करोड़ों रुपये भरकर रखे गए थे। एक प्लास्टिक के बैग से दो हजार और पांच सौ के नोटों में रकम बरामद हुई है।

मंगाई गईं नोट गिनने की कई मशीनें

नोटों की बरामदगी के बाद ईडी को इतना कैश गिनने में परेशानी हुई तो नोट गिनने की कई मशीनें मंगाई गईं। बाद में बक्शों में इन रुपयों को भरकर ले जाया गया।

ट्रक में भरकर ले जाया गया कैश

नोटों के बक्सों को ले जाने के लिए ट्रक मंगाए गए और फिर आरबीआई में सारा कैश ले जाया गया।

फरवरी 2021 में दर्ज हुआ था केस

कोलकाता पुलिस ने फरवरी 2021 में कंपनी और उसके प्रमोटरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी, और इसी से मनी लॉन्ड्रिंग का मामला सामने आया है।

पुलिस में हुई थी शिकायत, लेकिन कार्रवाई नहीं

ईडी ने कहा कि यह एफआईआर कोलकाता की एक अदालत में फेडरल बैंक के अधिकारियों की ओर से दायर एक शिकायत के आधार पर पार्क स्ट्रीट पुलिस थाने में दर्ज की गई थी।

आमिर खान ई नेग्गेट्स से कर रहा था खेल

जांच एजेंसी ने आरोप लगाया कि निसार अहमद खान के बेटे आमिर खान ने गेमिंग ऐप ई-नग्गेट्स की शुरुआत की है, यह गेम लोगों के साथ धोखाधड़ी करने के इरादे से डिजाइन किया गया है।

ऐसे होता था फ्रॉड

एजेंसी ने कहा कि शुरुआती दौर में इस्तेमाल करने वालों को एक कमिशन दिया जाता था और वॉलेट में मौजूद राशि को बिना किसी दिक्कत के निकाला जा सकता था।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,114FollowersFollow

Latest Articles