Wednesday , 29 January 2020
Clear-Tax-GST

क्लीयरटैक्स ने लाँच किया निल जीएसटी रिटर्न फाइलिंग फीचर

नई दिल्ली, 26 दिसंबर (वेबवार्ता)। टैक्स और इन्वेस्टमेंट सलाह प्लेटफार्म क्लीयरटैक्स ने शून्य जीएसटी रिटर्न दाखिल करने वालों को ध्यान में रखते हुये गुरूवार को नया फीचर ‘निल जीएसटी रिटर्न फाइलिंग फीचर लाँच करने की घोषणा की। कंपनी ने यहां जारी बयान में कहा कि इसके माध्यम से चाटर्ड अकांउटेंट और कारोबारी अपने निल जीएसटी रिटर्न कुछ ही सेकंड में दाखिल कर सकेंगे।

इस समय एमएसएमई सहित भारत में 20 लाख से अधिक छोटे व्यवसाय हर महीने निल जीएसटी रिटर्न फाइल करते हैं, उनमें से अधिकांश सीए के माध्यम से फाइलिंग करते हैं और बाकी खुद ही। इस तरह के छोटे व्यवसाय सरल फाइलिंग प्रक्रिया चाहते हैं और उनके लिए क्लीयरटैक्स निल जीएसटी रिटर्न फीचर लॉन्च किया है, जिसके तहत 30 सेकंड के भीतर निल रिटर्न दाखिल किया जा सकेगा।

दिल्ली विश्वविद्यालय में अरुंधति रॉय ने कहा- एनआरसी देश के मुस्लिमों के खिलाफ

क्लीयरटैक्स के संस्थापक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी अर्चित गुप्ता ने कहा कि आज भी सीए और व्यवसायों के लिए जीएसटी को समझना और उसे लागू करना चुनौतीपूर्ण है। उपयोगकर्ताओं को जीरो जीएसटी रिटर्न दाखिल करते समय एरर मैसेज मिलते हैं। इस वजह से उनके इस काम को आसान बनाने के लिए एक भरोसेमंद रिटर्न फाइलिंग शुरू की गयी है जो सीए के साथ-साथ कारोबारियों को सुविधाजनक तरीके से निल जीएसटी रिटर्न फाइलिंग में मदद करेगी और इस तरह वे आसानी से जीएसटी मानदंडों का पालन कर सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *