26.1 C
New Delhi
Saturday, October 1, 2022

गदर मचाने आ गई BYD e6 Electric कार… सिंगल चार्ज में 520 KM माइलेज, भारत में इतनी है कीमत

वेबवार्ता: BYD e6 electric MPV: चीन की वाहन निर्माता BYD (बिल्ड यॉर ड्रीम्स) ने अपनी इलेक्ट्रिक MPV कार BYD e6 को प्राइवेट बायर्स के लिए उपलब्ध करा दिया है। अभी तक यह कार सिर्फ कमर्शियल और फ्लीट कस्टमर्स के लिए ही सीमित थी।

BYD e6 electric MPV Variants

BYD e6 electric MPV के वेरिएंट की बात करें तो यह ग्राहकों के लिए GL और GLX नाम के दो वेरिएंट में आई है। BYD e6 वर्तमान में इकलौती ऐसी इलेक्ट्रिक MPV है जो कि निजी खरीदारों के लिए उपलब्ध है। इसे भारतीय मार्केट में काफी अच्छा रिस्पांस मिल सकता है।

BYD e6 electric MPV Specifications

इस इलेक्ट्रिक कार के स्पेसिफिकेशंस की बात की जाए तो इस कार में 71।7 kWh लिथियम-आयन बैटरी दी गई है जो कि सिंगल फ्रंट-एक्सल माउंटेड इलेक्ट्रिक मोटर को पावर प्रदान करती है। इससे अधिकतम 95 PS की पावर और 180 Nm का पीक टॉर्क जनरेट होता है। वहीं टॉप स्पीड की बात करें तो BYD e6 electric MPV की टॉप स्पीड 130 किमी प्रति घंटा तक है।

BYD e6 electric MPV Range & Charging

BYD e6 electric MPV की रेंज की बात की जाए तो BYD दावा करती है कि यह सिंगल चार्ज में के अनुसार 520 किमी तक दौड़ सकती है। चार्जिंग की बात की जाए तो यह डीसी फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है जिससे यह 35 मिनट में 30-80 प्रतिशत तक चार्ज हो सकती है और 90 मिनट में फुल चार्ज की जा सकती है।वहीं GLX ट्रिम वेरिएंट के साथ 40 kW वॉल-माउंटेड AC फास्ट चार्जर ऑप्शन आता है जो कि इसे 2 घंटे में फुल चार्ज कर सकता है जबकि इसे स्टैंडर्ड 6।6kW एसी चार्जर से चार्ज करने में 12 घंटे का समय लगता है।

BYD e6 electric MPV Features

इस चाइनीज कंपनी के कार के फीचर्स की बात करें e6 में LED DRLs, लेदर सीट्स, 6 वे एडजस्टेबल ड्राइवर और फ्रंट पैसेंजर सीट्स, इन-बिल्ट नेविगेशन के साथ-साथ CN95 एयर और ब्लूटूथ है। वहीं इंटरनेटमेंट के लिए वाई-फाई कनेक्टिविटी के साथ 10।1-इंच रोटेटेबल टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। कार के ब्नेकिंग सिस्टम की बात करें तो एमपीवी में रीजेनरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम भी है। इस एमपीवी के साथ 8 साल या 5 लाख किमी की बैटरी सेल वारंटी प्रदान करती है। ऐसे में यह कार भारतीय मार्केट में एक गेमचेंजर साबित हो सकती है।

BYD e6 electric MPV Price

इस नई इलेक्ट्रिक कार की कीमत की बात की जाए तो BYD e6 की शुरुआती एक्स शोरुम कीमत 29।15 लाख रुपये है। इस कीमत में यह कार यूजर्स की जेब पर एक बड़ी चपत लगाने वाली है। हालांकि इस रेंज में कंपनी के पास फिलहाल कोई अहम कंपटीटर नहीं है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,125FollowersFollow

Latest Articles