34.1 C
New Delhi
Sunday, October 2, 2022

Gautam Adani ने की PM Sheikh Hasina से मुलाकात, कहा- बांग्लादेश के लिए उनका विज़न सराहनीय

वेबवार्ता: Bangladeshi PM Met Gautam Adani: बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना (Sheikh Hasina) ने इंडियन बिजनेस टाइकून गौतम अडानी (Gautam Adani) से मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी ने शेख हसीना के साहसिक व्यवहार की प्रशंसा की।

उन्होंने (Gautam Adani) यह भी आश्वासन दिया कि गोड्डा पावर प्रोजेक्ट के तहत बन रही ट्रांसमिशन लाइन का काम इस साल दिसंबर तक पूरा हो जाएगा। अडानी ग्रुप (Adani Group) की कंपनी ‘अडानी पावर’ (Adani Power) ने झारखंड के गोड्डा में 1600 मेगावाट के थर्मल पावर प्लांट की स्थापना की है। इसके माध्यम से बांग्लादेश पावर डेवलपमेंट बोर्ड (BPDB) को बिजली की सप्लाई की जाएगी। यह सप्लाई एक ट्रांसमिशन लाइन के जरिए की जाएगी।

भारत की ‘नेबरहुड फर्स्ट पॉलिसी’ यानी ‘पड़ोस प्रथम नीति’ के अंतगर्त बांग्लादेश देश का एक महत्वपूर्ण भागीदार है। दोनों देशों के बीच सहयोग का दायरा सुरक्षा, व्यापार, बिजली एवं ऊर्जा, ट्रांसपोर्ट और कनेक्टिविटी, साइंस और टेक्नोलॉजी, डिफेंस सेक्टर, नदियों और समुद्री मामलों सहित कई क्षेत्रों तक फैला हुआ है।

हसीना से मुलाकात के बाद अडानी ने उनके साथ एक तस्वीर साझा करते हुए एक ट्वीट किया और लिखा, ‘दिल्ली में बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना से मुलाकात करना सम्मान की बात है। बांग्लादेश के लिए उनका विज़न प्रेरणादायक और साहसिक है। हम अपनी 1600 मेगावाट की गोड्डा पावर प्रोजेक्ट और बांग्लादेश को समर्पित ट्रांसमिशन लाइन को 16 दिसंबर 2022 को देश के विजय दिवस तक चालू करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।’

जयशंकर से भी हुई मुलाकात

गौरतलब है कि बांग्लादेश की पीएम हसीना अपनी भारत यात्रा के पहले दिन यानी सोमवार को दिल्ली के निजामुद्दीन औलिया दरगाह गईं थीं। शेख हसीना भारत के चार दिन के दौरे पर हैं। उन्होंने सोमवार को विदेश मंत्री एसं। जयशंकर से मुलाकात कर कई मुद्दों पर बातचीत की थी।

प्रधानमंत्री हसीना के दिल्ली पहुंचने पर सोमवार को कपड़ा और रेल राज्य मंत्री दर्शन जरदोश ने उनका स्वागत किया। शेख हसीना के भारत दौरे को एक महत्वपूर्ण यात्रा के तौर पर देखा जा रहा है। माना जा रहा है कि पीएम की यह यात्रा भारत और बांग्लादेश के बीच बहुआयामी संबंधों को और मजबूत बनाएगी।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,124FollowersFollow

Latest Articles