लॉन्च हुआ Asus ROG Phone 3, कीमत से फीचर्स तक यहां जानें पूरी डीटेल

New Delhi: Asus ROG Phone 3 फोन बुधवार को एक ऑनलाइन लॉन्चिंग इवेंट में लॉन्च कर दिया गया। आसुस रोग फोन गेमिंग का शौक रखने वाले यूजर्स के बीच दुनिया भर में काफी पसंद किया जाता है। आसुस रोग सीरीज का यह तीसरी फोन है।

कंपनी भारत में इस फोन (Asus ROG Phone 3) की लॉन्चिंग पहले ही कन्फर्म कर चुकी है। यह दुनिया का पहला फोन है जो क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865+ प्रोसेसर के साथ आया है। यह क्वालकॉम का लेटेस्ट प्रोसेसर है अभी तक कोई भी स्मार्टफोन इस प्रोसेसर के साथ लॉन्च नहीं किया गया है।

आसुस के इस फोन (Asus ROG Phone 3) के बीते काफी समय से चर्चा हो रही थी। गेमर्स को इस फोन की लॉन्चिंग का बेसब्री से इंतजार था। फोन को 799 यूरो यानी लगभग 69 ,000 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च किया गया है।

सबसे पावरफुल स्मार्टफोन प्रोसेसर

आसुस ने इस फोन (Asus ROG Phone 3) को स्नैपड्रैगन 865+ प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया है। यह अब तक सबसे पावरफुल प्रोसेसर है। यह अपने प्रेडेसेसर स्नैपड्रैगन 865 से 10 प्रतिशत ज्यादा तेज है। आसुस का यह फोन Adreno 650 GPU से लैस है। यह फोन 5G कनेक्टिविटी के साथ आता है। इस फोन को खास इन इयर गेमिंग हेडफोन के साथ लॉन्च किया गया है।

64MP रियर और 24MP फ्रंट कैमरा

आसुस का यह गेमिंग स्मार्टफोन 64MP रियर कैमरा और 24MP सेल्फी कैमरा के साथ लॉन्च किया गया है। इंटेंस गेमिंग के दौरान बेहतर इंटरनेट स्पीड के लिए आसुस रोग फोन 3 पर मोबाइल डेटा और वाईफाई की स्पीड को कंबाइन किया जा सकता सकता है जिससे यूजर्स ज्यादा स्मूद गेमिंग का मजा ले सकें।

ट्रांसपेरेंट बैक कवर

आसुस रोग फोन 3 को ट्रांसपेरेंट बैक पैनल के साथ लॉन्च किया गया है। हालांकि पूरा बैक पैनल ट्रांसपेरेंट नहीं है, सिर्फ आधा हिस्सा ट्रांसपैरेंट है यानी आप बैक पैनल के अंदर देख सकते हैं।

गेमकूल 3 कूलिंग सिस्टम से लैस

आसुस रोग फोन 3 को 6X लार्ज हीट सिंक के साथ लॉन्च किया गया है। गेमिंग के दौरान फोन ओवरहीट न हो इसलिए यह फोन खास GameCool 3 कूलिंग सिस्टम के साथ आता है।

144 Hz रिफ्रेश रेट वाला AMOLED डिस्प्ले

आसुस रोग फोन 3 को 144Hz रिफ्रेश रेट वाले AMOLED डिसप्ले के साथ लॉन्च किया गया है। इससे पहले कई लीक्स में भी यह दावा किया गया था कि इस फोन 144Hz रिफ्रेश रेट वाले डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया गया जाएगा। जिससे गेमर्स को स्मूद गेमिंग एक्सपीरियंस मिल सके।

6000mAh की पावरफुल बैटरी

आसुस रोग फोन 3 6000mAh की दमदार बैटरी के साथ आता है। फोन में 30W फास्ट चार्जिंग का ऑप्शन दिया गया है। इसके अलावा एक और खास फीचर्स इस फोन में है। आप फोन का चार्जिंग को कस्टमाइज कर सकते हैं। यानी आपको स्लो चार्जिंग और फास्ट चार्जिंग दोनों ऑप्शन मिलते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *