31.1 C
New Delhi
Monday, October 3, 2022

Apex Legends Mobile भारत में हुआ लॉन्च, ऐसे डाउनलोड करें बैटल रॉयल-हीरो शूटर गेम

Apex Legends Mobile गेम लंबे इंतजार के बाद भारत में लॉन्च कर दिया गया है। यह बैटल रॉयल गेम डाउनलोड करने का विकल्प एंड्रॉयड और iOS प्लेटफॉर्म पर गेमर्स को मिल रहा है। यह फ्री-टू-प्ले बैटल रॉयल-हीरो शूटर गेम रीस्पॉन एंटरटेनमेंट की ओर से डिवेलप और EA की ओर से पब्लिश किया गया है। इसकी सीधी टक्कर कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाइल और BGMI जैसे टाइटल्स से होगी।

PC और निंटेंडो वर्जन्स जैसे ग्राफिक्स

नए एपेक्स लीजेंड्स मोबाइल गेम (Apex Legends Mobile) में इसके PC और निंटेंडो वर्जन्स जैसे ही ग्राफिक्स देखने को मिले हैं। गेमप्ले से लेकर फीचर्स तक एपेक्स लीजेंड्स शानदार है। स्मूद गेमप्ले के लिए ग्राफिक्स को टोन डाउन और ऑप्टिमाइज जरूर किया गया है, लेकिन स्मार्टफोन स्क्रीन पर यह अच्छा अनुभव देता है। आपको बता दें कि गेम के PC और कंसोल वर्जन की तरह ही इसमें भी लीजेंड्स को खास पावर्स दी गई हैं।

भारत में मोबाइल गेमिंग को मिलेगा बढ़ावा

इस मौके पर ई-स्पोर्ट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के डायरेक्टर और एशियन ई-स्पोर्ट्स फेडरेशन (AESF) के वाइस प्रेसिडेंट लोकेश सुजी ने कहा, “फ्री-टू-प्ले बैटल रॉयल-हीरो शूटर गेम के मोबाइल वर्जन एपेक्स लीजेंड्स (Apex Legends Mobile) का लॉन्च हमारे देश में ई-स्पोर्ट्स टाइटल के लिए गेमचेंजर साबित होगा। बैटल रॉयल गेम्स का भारत में बड़ा प्लेयर बेस है और इस टाइटल को 30 करोड़ से ज्यादा मोबाइल गेमर्स के साथ दमदार शुरुआत मिलेगी।” सभी बैटल रॉयल गेम्स में प्लेयर्स अलग-अलग कैरेक्टर्स और उनके हथियार चुन सकते हैं। वहीं, एपेक्स लीजेंड्स में हर कैरेक्टर खास क्षमता के साथ आता है और केवल कैरेक्टर स्किन ही नहीं बदलती। यह बात एपेक्स लीजेंड्स को बाकी गेम्स से अलग बनाती है।

लंबे वक्त से हो रहा था गेम का इंतजार

गेम डिवेलपर इलेक्ट्रॉनिक आर्ट्स (EA) की ओर से एपेक्स गेम (Apex Legends Mobile) को मोबाइल डिवाइसेज के लिए लाने की घोषणा साल 2019 में की गई थी। पिछले साल भारत और उसके बाद फिलिपींस में इस गेम की बीटा टेस्टिंग शुरू की गई थी। साल 2022 की फरवरी में बाकी देशों में भी चुनिंदा प्लेयर्स के साथ इसकी टेस्टिंग चल रही थी और अब इसे सभी मोबाइल यूजर्स के लिए रिलीज किया गया है।

आप ऐसे डाउनलोड कर सकते हैं एपेक्स लीजेंड्स

एपेक्स लीजेंड्स गेम (Apex Legends Mobile) आईफोन यूजर्स और एंड्रॉयड यूजर्स दोनों के लिए उपलब्ध है और इसे डाउनलोड करने का आसान विकल्प मिल रहा है। आईफोन यूजर्स को ऐप स्टोर ओपेन करने के बाद गेम का नाम सर्च करना होगा और 3.5GB साइज वाला यह गेम डाउनलोड किया जा सकेगा। एंड्रॉयड यूजर्स को गूगल प्ले स्टोर ओपेन करने के बाद गेम का नाम सर्च करना होगा और इसकी लिस्टिंग दिखाई जाएगी। एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म पर इस गेम का साइज 2.7GB है।

मौजूदा गेम्स के होगी एपेक्स लीजेंड्स की टक्कर

एपेक्स लीजेंड्स गेम (Apex Legends Mobile) में नए बैटल पासेज, कलेक्टेबल कॉस्मेटिक्स और अनलॉक किए जा सकने वाले आइटम्स मिल रहे हैं, जो गेम के PC और कंसोल वर्जन से अलग हैं। गेम नए लीजेंड्स, मैप्स, गेमप्ले, मोड्स, प्रोग्रेशंस और लाइव इवेंट्स ऑफर करेगा। कंपनी का कहना है कि यूजर्स को बड़ी स्क्रीन पर मिलने वाले गेमिंग अनुभव से अलग गेमप्ले मोबाइल डिवाइसेज में दिया जा रहा है। इस तरह एपेक्स लीजेंड्स मौजूदा बैटल रॉयल टाइटल्स को टक्कर दे सकता है।

इन प्लेयर्स को मिलेंगे रिवॉर्ड

Apex Legends Mobile उन प्लेयर्स को रिवॉर्ड भी देगा, जिन्होंने लॉन्च होने से पहले इसके लिए प्री-रजिस्ट्रेशन किया होगा। प्लेयर्स Google Play Store और Apple App Store पर जाकर एपेक्स लीजेंड्स मोबाइल को डाउनलोड कर पाएंगे। साथ ही यहीं से वे इसेक लिए रजिस्ट्रेशन भी कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें रजिस्टर बटन पर क्लिक करना होगा। ऐसा करके वे रिवॉर्ड के तौर पर धांसू आइटम पा सकते हैं।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,124FollowersFollow

Latest Articles