25.1 C
New Delhi
Monday, October 3, 2022

Anil Ambani के आए अच्छे दिन! कर्ज में डूबी कंपनियों के शेयरों ने तूफानी तेजी

वेबवार्ता: अनिल अंबानी (Anil Ambani) की कर्ज में डूबी कंपनी रिलायंस पावर (Reliance Power) के शेयरों में जबर्दस्त तेजी देखी जा रही है। शेयर अपने एक साल के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया है। जिससे इस कंपनी के शेयरों में पैसे लगाने वाले निवेशकों को बेहतरीन रिटर्न मिला है।

दरअसल, सिर्फ दो कारोबारी दिन के अंदर रिलायंस पावर (Reliance Power) के शेयर 37 फीसदी तक चढ़ चुका है। जबकि पिछले एक महीने Reliance Power के Share 64 फीसदी से ज्यादा भाग चुका है। वहीं एक साल में 75 फीसदी की तेजी दर्ज की गई है।

बिजनेस टुडे की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस तेजी के पीछे फॉरेन इंस्टिट्यूशनल इंवेस्टर (FII) की खरीदारी बताई जा रही है। रिलायंस पावर (Reliance Power) के शेयर उन 32 शेयरों में शामिल हैं, जिनमें FII ने पिछले एक साल में अपनी हिस्सेदारी 3 प्रतिशत तक बढ़ाई।

कितने हैं शेयर के भाव

लगातार तेजी के बीच BSE पर रिलायंस पावर (Reliance Power) का मार्केट कैप (Market cap) बढ़कर 7,700 करोड़ रुपये से ज्यादा हो गया है। शुक्रवार को कारोबार के अंत में शेयर 5 फीसदी से ज्यादा उछलकर 21.30 रुपये पर बंद हुआ।

गौरतलब है कि इस साल जुलाई की शुरुआत में, रिलायंस पावर के शेयरधारकों ने वार्षिक आम बैठक (AGM) के दौरान अपनी संपत्ति के मुद्रीकरण (Monetization) के लिए एक विशेष प्रस्ताव को ठुकरा दिया था। कंपनी द्वारा BSE फाइलिंग से पता चला कि 72.02 प्रतिशत वोट रिलायंस पावर के पक्ष में थे, जबकि 27.97 प्रतिशत ने इसके खिलाफ मतदान किया। इस तरह AGM में विशेष प्रस्ताव पारित नहीं किया जा सका। क्योंकि सभी विशेष प्रस्तावों को शेयरधारकों के 75 प्रतिशत या अधिक मतों द्वारा अनुमोदित किया जाना आवश्यक था।

कंपनी के बारे में

Reliance Power Limited भारत के सबसे बड़े व्यापारिक घरानों में से एक, Reliance Group का एक हिस्सा है। समूह दूरसंचार, वित्तीय सेवाओं, मीडिया और मनोरंजन, बुनियादी ढांचे और ऊर्जा सहित कई क्षेत्रों में काम करता है। ऊर्जा क्षेत्र की कंपनियों में रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर और रिलायंस पावर शामिल हैं।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,124FollowersFollow

Latest Articles