अंबानी के लग्जरी घर एंटीलिया के सामने फेल है अरबों की संपत्ति, पहली बार सामने आई Inside तस्वीरें

New Delhi: मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) का नाम दुनिया के अमीर लोगों की लिस्ट में आता है। रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) के मालिक और सबसे अमीर भारतीय मुकेश अंबानी दुनिया के सबसे महंगे और शानदार घरों में से एक (Antilia) में रहते हैं।

विश्व के सबसे खूबसूरत घरों, महलों और बिल्डिंग्स की बात होती है तो इसमें अंबानी के घर एंटीलिया (Antilia) का जिक्र जरूर होता है। मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) का घर एंटीलिया एक महल से कम नहीं है। मुकेश अंबानी इस घर में अपनी पत्नी नीता अंबानी, दो बेटे और बहू के साथ रहते हैं। चलिए आपको दिखाते हैं अंदर के कैसा दिखता है अंबानी का एंटीलिया।

अनिल अंबानी (Anil Ambani) के परिवार को ग्लैमरस लाइफ जीने के लिए भी जाना जाता है। पूरा परिवार अक्सर बॉलीवुड सेलिब्रिटीज के साथ नजर आता है। मुंबई के साउथ में अल्टमाउंट रोड पर बना एंटीलिया (Antilia) 27 फ्लोर का है। ‘एंटीलिया’ 4,00,000 स्क्वेयर फीट में बना है।

एंटीलिया (Antilia) के नीचे के शुरुआती छह फ्लोर पार्किंग के लिए हैं। इनमें एक साथ 168 कारें पार्क हो सकती हैं। इस घर को शिकागो के आर्किटेक्ट पार्किंस एंड विल ने बनाया है। जानकारी के मुताबिक इस घर को Mythical Atlantic Island से प्रेरित होकर बनाया गया है।

पार्किंग के ऊपर वाले फ्लोर में 50 सीटर सिनेमा हॉल और उसके ऊपर आउटडोर गार्डन बना है। मुकेश अंबानी अपने परिवार के साथ टॉप फ्लोर से ठीक नीचे वाले फ्लोर में रहते हैं। यहां सबके रहने के लिए अलग-अलग फ्लोर हैं।

मुकेश अंबानी के इस घर में एक फ्लोर से दूसरे फ्लोर पर जाने के लिए 9 लिफ्ट लगी हैं। घर में जरूरत का हर सामान मौजूद है। एंटीलिया में करीब तीन से ज्यादा स्विमिंग पूल हैं।

एंटीलिया बाहर से कुछ इस तरह का दिखता है। ईशा अंबानी की शादी के समय इस घर की खूबसूरती में चार चांद लग गए थे। मुकेश अंबानी के घर में हेलीपेड, जिम, सिनेमाघर और ऐसी बहुत सी अलग-अलग सुविधाओं का पूरा इंतजाम किया गया है।

ये घर बेहद खूबसूरत है और आप घर से ही बाहर खुले आकाश और समुद्र के नजारों का लुत्फ उठा सकते हैं। गर्मी से बचने के लिए इस घर में आईस रूम भी बनाया गया है। हर फ्लोर का इंटीरियर अलग-अलग है। तो देखा आपने अंदर से कितना खूबसूरत है ये घर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *