Airtel ला रही सबसे धांसू सर्विस, बिना रिचार्ज के होगी कॉलिंग, मगर ये होगी शर्त

New Delhi: यूजर्स को बेस्ट एक्सपीरियंस देने के लिए कंपनियां नई-नई सर्विसेज लेकर आ रही हैं। इन्हीं में से एक है एयरटेल की वाई-फाई कॉलिंग सर्विस (Airtel WiFi Calling Service)।

इस सर्विस (Airtel WiFi Calling Service)की मदद से सेल्युलर नेटवर्क के न होने पर भी वॉइस कॉल की जा सकती है और इसके लिए किसी ऐक्टिव रिचार्ज प्लान की भी जरूरत नहीं पड़ती।

बिना ऐक्टिव प्लान के करें कॉलिंग

एयरटेल की यह सर्विस बिना किसी एक्स्ट्रा चार्ज के आती है। इसकी एक और खास बात है कि इसकी मदद से आरप आप बिना किसी ऐक्टिव रिचार्ज प्लान के भी देशभर में कहीं वॉइस कॉल कर सकते हैं।

वाई-फाई नेटवर्क जरूरी

एयरटेल की वॉइस ओवर वाई-फाई सर्विस को यूज करने के लिए फोन का वाई-फाई नेटवर्क से कनेक्टेड रहना जरूरी है। वाई-फाई कॉल और सेल्युलर नेटवर्क से की जाने वाली कॉल की क्वॉलिटी में खास फर्क नहीं होता।

बिना किसी ऐप के होगी कॉलिंग

एयरटेल वाई-फाई कॉलिंग के लिए फोन में कोई डाउनलोड और इंस्टॉल करने की जरूरत नहीं पड़ती। इसके लिए फोन की सेटिंग्स में जाकर कुछ बदलाव करने होते हैं।

हैंडसेट में होना चाहिए सपॉर्ट

वाई-फाई कॉलिंग के लिए आपके पास ऐसा हैंडसेट होना चाहिए जो इस सर्विस को सपॉर्ट करे। इसके अलावा फोन में 4G सपॉर्ट का होना भी जरूरी है।

फोन को रखें अपडेट

बेस्ट वाई-फाई कॉलिंग एक्सपीरियंस के लिए फोन को हमेशा अपडेट रखें। लेटेस्ट वर्जन के अपडेट होने के बाद फोन में VoLTE स्विच और वाई-फाई कॉलिंग ऑप्शन को ऑन कर दें।

वेबसाइट से पाएं हैंडसेट्स की जानकारी

एयरटेल वाई-फाई कॉलिंग को कौन-कौन से डिवाइस सपॉर्ट करते हैं इसकी जानकारी आप कंपनी की वेबसाइट से ले सकते हैं।

डेटा खर्च होने की टेंशन नहीं

अगर आपको लगता है कि वाई-फाई कॉलिंग से प्लान का पूरा डेटा खर्च हो जाएगा तो ऐसा नहीं है। एयरटेल वाई-फाई कॉलिंग की खास बात है कि यह बहुत कम डेटा इस्तेमाल करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *