27.1 C
New Delhi
Wednesday, September 28, 2022

Godda Power Project: बांग्लादेश तक बिजली भेजेंगे गौतम अडानी, बताया प्रोजेक्ट का पूरा प्लान

वेबवार्ता: Godda Power Project: गौतम अडानी समूह (Gautam Adani Group) की कंपनी अडानी पावर (Adani Power), बांग्लादेश तक बिजली की आपूर्ति करेगी।

दरअसल, एशिया के सबसे रईस अरबपति गौतम अडानी (Gautam Adani) ने दिल्ली में बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना (Sheikh Hasina) से मुलाकात की है। इस मुलाकात के बाद गौतम अडानी ने एक ट्विटर पोस्ट में यह जानकारी दी है। इसके साथ ही उन्होंने योजना (Godda Power Project) के बारे में विस्तार से बताया।

क्या है योजना

अडानी समूह (Adani Group) ने इस साल पूर्वी भारत में एक कोयले से चलने वाले प्लांट (Godda Power Project) से बांग्लादेश को बिजली का निर्यात शुरू करने की योजना बनाई है। गौतम अडानी के मुताबिक झारखंड स्थित 1600 मेगावाट की गोड्डा पावर प्रोजेक्ट और बांग्लादेश को समर्पित ट्रांसमिशन लाइन को 16 दिसंबर 2022 को देश के विजय दिवस तक चालू करने की तैयारी है।

गौतम अडानी (Gautam Adani) का यह प्रोजेक्ट पड़ोसी देशों में भारत के बढ़ते दबदबे का एक उदाहरण है। आपको बता दें कि अडानी समूह ने बड़े पैमाने पर श्रीलंका में भी निवेश किया है। वर्तमान में गौतम अडानी एशिया के सबसे रईस अरबपति भी हैं। ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक गौतम अडानी की दौलत 141 बिलियन डॉलर है और वह दुनिया के तीसरे सबसे रईस अरबपति हैं।

अडानी पावर का स्टॉक

इस खबर के बीच मंगलवार को अडानी पावर के स्टॉक प्राइस में अपर सर्किट लग गया। कारोबार के अंत में स्टॉक का प्राइस 5 फीसदी बढ़कर 410 रुपये के स्तर पर रहा। कंपनी का मार्केट कैपिटल 1,58,057.36 करोड़ रुपये है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,125FollowersFollow

Latest Articles