नए Vespa VXL और SXL स्कूटर्स से उठा पर्दा, 1 हजार रुपये में कर सकते हैं बुक

New Delhi: पियाज्जो इंडिया अपने दो स्कूटर्स Vespa VXL और Vespa SXL को नए अवतार (फेसलिफ्ट मॉडल) में लेकर आया है।

कंपनी के अन्य स्कूटर्स की तरह 2020 Vespa VXL और 2020 Vespa SXL भी 125cc और 150cc इंजन ऑप्शन में उपलब्ध हैं। Vespa VXL और SXL फेसलिफ्ट स्कूटर्स में नए बीएस6 कम्प्लायंट इंजन के साथ कॉस्मेटिक अपग्रेड्स और नए फीचर्स शामिल किए गए हैं।

​कंपनी की वेबसाइट से करें बुक

वेस्पा के दोनों नए स्कूटर्स को कंपनी की वेबसाइट से 1 हजार रुपये में बुक किया जा सकता है। इनकी खरीदारी पर वेस्पा 2 हजार रुपये तक के बेनिफिट्स भी दे रहा है।

​फीचर्स

वेस्पा VXL और SXL फेसलिफ्ट स्कूटर्स पहले की तरह मोनोकॉक स्टील बॉडी और 5-स्पोक अलॉय वील्ज के साथ रेट्रो इटैलियन स्टाइलिंग में आए हैं। अपडेटेड मॉडल्स में नई एलईडी हेडलाइट और एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट दी गई हैं। इसके अलावा स्कूटर्स में USB चार्जिंग पोर्ट, बूट लाइट, अजस्टेबल रियर सस्पेंशन दिए गए हैं। फ्रंट में टेलेस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स सस्पेंशन है।

​पावर

अपडेटेड वेस्पा VXL और SXL स्कूटर में बीएस6 कम्प्लायंट इंजन दिए गए हैं। SXL 125 और VXL 125 में 124.45cc, सिंगल-सिलिंडर, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन है, जो 9.9hp की पावर और 9.6Nm टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं, SXL 150 और VXL 150 स्कूटर्स में 149.5cc, सिंगल-सिलिंडर, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन है, जो 10.5hp की पावर और 10.6Nm टॉर्क जेनरेट करता है। दोनों इंजन CVT ऑटोमैटिक यूनिट से लैस हैं।

ब्रेकिंग

वेस्पा SXL और VXL स्कूटर्स के फ्रंट में डिस्क और रियर में ड्रम ब्रेक दिए गए हैं। 125सीसी स्कूटर्स CBS (कम्बाइंड ब्रेकिंग सिस्टम) और 150सीसी वाले स्कूटर्स ABS (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) से लैस हैं।

​कब होंगे लॉन्च?

अपडेटेड SXL और VXL स्कूटर्स को इस महीने के आखिर में लॉन्च किया जाएगा। कंपनी ने कहा है कि इन नए स्कूटर्स को डीलरशिप पर भेजना शुरू कर दिया गया है। ये स्कूटर देश भर में कंपनी की डीलरशिप पर मिलेंगे।

कीमत

पियाज्जो ने अभी इन अपडेटेड स्कूटर्स की कीमत की घोषणा नहीं की है। हालांकि, VXL 150 के मौजूदा मॉडल की कीमत 1.21 लाख और SXL 150 की कीमत 1.25 लाख रुपये है। वहीं, VXL 125 और SXL 125 स्कूटर्स के मौजूदा मॉडल के दाम क्रमश: 1.08 और 1.12-1.14 लाख रुपये के बीच हैं। फेसलिफ्ट मॉडल्स में बहुत ज्यादा अपडेट नहीं हुए हैं, जिससे नए मॉडल्स के दाम मौजूदा मॉडल्स के आसपास ही रहने की उम्मीद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *