फीचर्स के साथ सेफ्टी में भी बेहतरीन है Tata Punch, Global NCAP Crash Test में 5 स्टार रेटिंग

फीचर्स के साथ सेफ्टी में भी बेहतरीन है Tata Punch, Global NCAP Crash Test में 5 स्टार रेटिंग

हाइलाइट्स

  • टाटा पंच 20 अक्टूबर को हो रही है लॉन्च
  • कई सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स से लैस है यह छोटी एसयूवी
  • सेफ्टी के मामले में टाटा की कारों का जलवा

नई दिल्ली।
Tata Punch 5 Star Safety Rating Global NCAP Crash Test:
भारत में 2 देसी कारों को लेकर इन दिनों जबरदस्त क्रेज देखने को मिल रहा है। इन कारों में एक माइक्रो एसयूवी Tata Punch है और दूसरी SUV Mahindra XUV700 है। टाटा पंच को बीते दिनों अनवील किया गया है और आगामी 20 अक्टूबर को उसकी कीमत का खुलासा किया जाएगा। इस बीच टाटा पंच को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है कि यह देसी माइक्रो एसयूवी सेफ्टी के मामले में जबरदस्त है और इसे Global NCAP Crash Test में 5 Star Safety Rating मिली है। टाटा मोटर्स की साइट पर टाटा पंच को लेकर ऐसा दावा किया गया है।

ये भी पढ़ें- Mahindra XUV700 SUV को मिला खूब प्यार, लेकिन अब नई खेप के लिए 6 महीने इंतजार!

फीचर लोडेड कार है टाटा पंच
टाटा मोटर्स अपनी इस छोटी एसयूवी की लॉन्चिंग को लेकर जितनी उत्साहित है, उतने ही ग्राहक भी पंच को लेकर क्रेजी है, क्योंकि माना जा रहा है कि इस फीचर लोडेड कार की कीमत किफायती हो सकती है, यानी कम दाम में ज्यादा फीचर्स के साथ टाटा पंच आने वाली है। ऊपर से लोगों को अगर इसमें 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग भी मिल रही है तो फिर बात ही कुछ और हो जाती है। इस कार को डुअल एयरबैग्स, ईबीडी और एबीएस समेत कई खास सेफ्टी फीचर्स के साथ भारतीय सड़कों पर उतारने की तैयारी है। साथ ही इसे सभी मौसम में चलाने वाली खूबियों के साथ पेश किया जाएगा, जो कि ग्राहकों के लिए बेहद जबरदस्त साबित होगी।

ये भी पढ़ें-Royal Enfield का जलवा, New Classic 350 की वजह से Guinness वर्ल्ड रेकॉर्ड में नाम दर्ज

Tata Punch 5 Star Safety Rating Global NCAP Crash Test 1

टाटा पंच में है फीचर्स की भरमार

टाटा की कई कारें सेफ्टी में धांसू
आपको बता दें कि भारत में टाटा मोटर्स सबसे सेफ कार बनाने के लिए जानी जाती है। टाटा पंच के अलावा मार्केट में पहले से मौजूद Tata Nexon और Tata Altrox जैसी मिड साइज एसयूवी और हैचबैक को भी ग्लोबल एनकैप क्रैश टेस्ट में 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिल चुकी है। वहीं Tata Tigor और Tata Tiago जैसी कारों को 4 स्टार रेटिंग मिली है। टाटा पंच माइक्रो एसयूवी सेगमेंट की भारत में फिलहाल पहली कार होगी, जिसे ग्लोबल एनकैप में 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है।

ये भी पढ़ें-इस कंपनी ने बना डाली Yamaha RX100 जैसी दिखने वाली Electric Bike, देखें कीमत-खासियत

Tata Punch 5 Star Safety Rating Global NCAP Crash Test

टाटा की इस अपकमिंग कार है लोगों को बेहद इंतजार

संभावित कीमत और किन कारों से मुकाबला
भारत में Tata Punch को 5 लाख रुपये से लेकर 9 लाख रुपये की प्राइस रेंज में लॉन्च किया जा सकता है और इसकी टक्कर Maruti Ignis, Mahindra KUV100 जैसी माइक्रो एसयूवी के साथ ही Maruti Swift, Hyundai NIOS, Nissan Magnite और Renault Kiger जैसी कारों से होगी। टाटा पंच लॉन्च का लोगों को बेसब्री से इंतजार है।

ये भी पढ़ें-इस फेस्टिवल सीजन मार्केट में छाने की तैयारी में AMO Electric Scooters, छोटे शहरों पर फोकस