34.1 C
New Delhi
Sunday, October 2, 2022

नवरात्रि में वैष्णो देवी की यात्रा ,IRCTC लाया भारत गौरव ट्रेन से शानदार टूर पैकेज

 नई दिल्ली
 नवरात्रि के दौरान हर साल भारी तादाद में श्रद्धालु वैष्णो देवी की यात्रा करते हैं. ऐसे में ट्रेनों में भारी भीड़ होती है और कन्फर्म सीट मिलना किसी चुनौती से कम नहीं होता, लेकिन अगर आप नवरात्रि में वैष्णो देवी की यात्रा करना चाहते हैं तो IRCTC वैष्णो देवी यात्रा के लिए नवरात्रि में श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए भारत गौरव ट्रेन से एक शानदार टूर पैकेज लांच कर रहा है. 4 रात और 5 दिनों का यह टूर 30 सितंबर 2022 को दिल्ली के सफदरजंग रेलवे स्टेशन से शुरू होगा. यह ट्रेन सफदरगंज से कटरा तक जाएगी. इस भारत गौरव ट्रेन में 600 यात्रियों के लिए एसी 3 टियर के कुल 13 कोच होंगे.

खास बात यह भी है कि यह यात्रा दिल्ली के सफदरजंग रेलवे स्टेशन से शुरू होगी लेकिन इस ट्रेन में गाजियाबाद, मेरठ, मुजफ्फरनगर,सहारनपुर, अंबाला,सरहिंद और लुधियाना के पर्यटक भी अपने इन स्टेशनों से सवार हो सकते हैं.

किराया और मिलने वाली सुविधाएं
इस टूर पैकेज का किराया 11,990/- प्रति व्यक्ति डबल ऑक्यूपेंसी के आधार पर निर्धारित किया गया है.जिसके अंतर्गत 3 एसी में ट्रेन यात्रा, एसी होटलों में रात्रि प्रवास, सभी भोजन (केवल वेज), बस से दर्शनीय स्थलो का भ्रमण , यात्रा बीमा और गाइड की सेवाएं आदि शामिल हैं.यात्रा के दौरान सभी आवश्यक स्वास्थ्य एहतियाती उपाय उपलब्ध होंगे और यात्रा के दौरान सुरक्षित और स्वस्थ यात्रा प्रदान करने का विशेष ध्यान रखा जाएगा.
 

यही नहीं, कर्मचारियों की भी अच्छी तरह से मेडिकल जांच की जाएगी और प्रत्येक भोजन सेवा के बाद रसोई को साफ और साफ किया जाएगा. इस यात्रा मे 18 वर्ष और उससे अधिक आयु के पर्यटको के लिए COVID-19 अंतिम टीकाकरण अनिवार्य है.

ईएमआई के माध्यम से भी कर सकते हैं भुगतान
इस पैकेज को अधिक आकर्षक और किफायती बनाने के लिए, आईआरसीटीसी ने पेटीएम और रेजरपे पेमेंट गेटवे के साथ करार किया है.ताकि ईएमआई भुगतान विकल्प प्रदान किया जा सके और  कुल भुगतान को छोटी राशि की ईएमआई में पेमेंट किया जा सके.पर्यटक 3, 6, 9, 12, 18 या 24 महीने की ईएमआई में भुगतान करने के लिए ईएमआई भुगतान विकल्प का लाभ उठा सकते हैं.

ये ईएमआई भुगतान विकल्प डेबिट/क्रेडिट कार्ड के माध्यम से किए जा सकते हैं. सरकार/पीएसयू के कर्मचारी इस दौरे पर वित्त मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के आधार पर पात्रता के अनुसार एलटीसी सुविधा का लाभ उठा सकते हैं.साथ ही अधिक जानकारी के लिए आप आईआरसीटीसी की वेबसाइट https://www.irctctourism.com पर जा सकते हैं और बुकिंग ऑनलाइन उपलब्ध है, पहले आओ पहले पाओ के आधार पर वेब पोर्टल पर।  अधिक जानकारी के लिए आप आईआरसीटीसी के मोबाइल नंबर 9717641764 और 9717648888 पर संपर्क कर सकते हैं.

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,124FollowersFollow

Latest Articles