28.1 C
New Delhi
Monday, October 3, 2022

गौतम अडानी आज रच सकते हैं इतिहास, अमेजन के मालिक को पछाड़ बन सकते हैं दूसरे सबसे बड़े अरबपति

नई दिल्ली
 कभी दुनिया सबसे बड़े रईस रहे अमेजन (Amazon) के पूर्व सीईओ जेफ बेजोस (Jeff Bezos) की दूसरे नंबर की भी कुर्सी अब खतरे में है। भारत के गौतम अडानी (Adani) उनसे अब केवल एक अरब डॉलर दूर हैं। आज अगर भारतीय बाजार चढ़े और अडानी ग्रुप के शेयर उछले तो अमेजन के फाउंडर जेफ बेजोस को पछाड़ गौतम अडानी दुनया के दूसरे सबसे बड़े रईस हो जाएंगे।

अगर गौतम अडानी ऐसा कर लेते हैं तो पहली बार  कोई भारतीय ब्लूमबर्ग बिलेनियर लिस्ट में इस स्थान पर पहुंचेगा। इसके बाद अडानी से आगे सिर्फ टेस्ला के सीईओ एलन मस्क रह जाएंगे। बता दें ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक गौतम अडानी और जेफ बेजोस के बीच दौलत का अंतर अब केवल 1 बिलियन डॉलर का है। जेफ बेजोस की दौलत 150 बिलियन डॉलर है तो वहीं गौतम अडानी 149 बिलियन डॉलर दौलत के साथ रैंकिंग में तीसरे स्थान पर हैं।
 
बुधवार को भी अमेजन के शेयर में गिरावट आई और जेफ बेजोस की दौलत करीब 2.39 बिलियन डॉलर घट गई। वहीं, अडानी ग्रुप के शेयरों में उछाल से गौतम अडानी की संपत्ति में 4 अरब डॉलर का उछाल आया। आपको बता दें कि महंगाई के आंकड़ों के बाद अमेरिकी शेयर बाजार के क्रैश होने की वजह से जेफ बेजोस को 80 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा का नुकसान हुआ था। वहीं, एलन मस्क को भी 70 हजार करोड़ रुपये की चपत लगी थी

 

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,124FollowersFollow

Latest Articles