13.1 C
New Delhi
Sunday, November 27, 2022

आज विजयदशमी के मौके पर Jio की 5G सेवा शुरू

मुंबई

Jio ने अपनी 5G सर्विस का ऐलान कर दिया है. Jio True 5G सर्विस को आप दशहरा के मौके पर इस्तेमाल कर सकेंगे. शुरुआत में कंपनी ने दिल्ली, वाराणसी, मुंबई और कोलकाता में अपनी सर्विस को लाइव करेगी.आज यानी 5 अक्टूबर से अगर आप इन शहरों में रहते हैं, तो 5G सर्विस यूज कर सकेंगे.

इस मौके पर कंपनी ने एक वेलकम ऑफर भी जारी किया है. वेलकम ऑफर के तहत कंपनी कंज्यूमर्स को 5G सर्विस एक्सपीरियंस करने का एक मौका दे रही है. जियो का कहना है कि वे यूजर्स सर्विस एक्सपीरियंस करके अपना फीडबैक दे सकते हैं, जिससे उन्हें सर्विस को और बेहतर करने में मदद मिलेगी.

आपको बता दें कि सभी 5G हैंडसेट यूजर्स को कल से JIO 5G नहीं मिलेगा, बल्कि इसे कंपनी ने अभी इन्वाइट बेस्ड रखा है. 5G के लिए इन्वाइट 5G हैंडसेट यूजर्स को ही मिलेगा, लेकिन कितने यूजर्स को कंपनी इन्वाइट भेजेगी ये साफ नहीं है. कंपनी ने इस बारे में कुछ नहीं कहा है.

जियो की सर्विस स्टैंड अलोन आर्किटेक पर काम करेगी. इसमें यूजर्स को एडवांस 5G नेटवर्क मिलेगा. साथ ही पुराने 4G नेटवर्क पर निर्भर भी नहीं रहना होगा. इसमें यूजर्स को लो-लेटेंसी, मशीन-टू-मशीन कम्युनिकेशन, 5G वॉयस, एज कम्प्यूटिंग और नेटवर्क स्लाइसिंग जैसे फंशन मिलेंगे.

कंपनी 700 MHz, 3500 MHz और  26 GHz बैंड्स पर सर्विस प्रोवाइड करेगी. Jio एक मात्र कंपनी है, 700 MHz के बैंड पर 5G सर्विस प्रोवाइड कर रही है. इससे आपको बेहतर नेटवर्क कवरेज मिलने की उम्मीद है.

इसके साथ ही कंपनी वेलकम ऑफर भी दे रही है. इस ऑफर के तहत कंज्यूमर्स को अनलिमिटेड 5G डेटा 1 Gbps+ की स्पीड पर मिलेगा. कंपनी जल्द ही दूसरे बीटा ट्रायल शहरों की लिस्ट जारी कर सकती है.

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,122FollowersFollow

Latest Articles