17.1 C
New Delhi
Wednesday, December 7, 2022

अडानी ग्रुप के लिए खुशखबरी, 20,000 करोड़ रुपये जुटाने की मिली मंजूरी

नई दिल्ली। अंबुजा सीमेंट्स लिमिटेड (Ambuja Cements) ने शनिवार को कहा कि उसकी असाधारण आम बैठक (EGM) में रखे गए सभी प्रस्तावों को शेयरधारकों की मंजूरी मिल गई है। कंपनी ने शेयर बाजारों को यह जानकारी दी। कंपनी ने बताया कि ईजीएम (EGM) में अडानी समूह की कंपनी हार्मोनिया ट्रेड एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड को तरजीही आधार पर सिक्योरिटी जारी करके 20,000 करोड़ रुपये जुटाने के एक विशेष प्रस्ताव को भी पारित किया। इस प्रस्ताव के पक्ष में 91.37 प्रतिशत शेयरधारकों के मत पड़े।

इसके अलावा अडानी समूह के चेयरमैन गौतम अडानी (Gautam Adani), उनके बेटे करण अडानी (Karan Adani) और दो निदेशकों तथा चार स्वतंत्र निदेशकों को अंबुजा सीमेंट्स के निदेशक मंडल में नियुक्त करने संबंधी प्रस्ताव को भी शेयरधारकों ने मंजूर दी। ईजीएम (EGM) में गौतम अडानी मौजूद नहीं थे और उनकी जगह बैठक की अध्यक्षता उनके बेटे करण अडानी ने की।

इस हफ्ते की शुरुआत में संस्थागत निवेशक परामर्श कंपनी आईआईएए (IIAA) ने शेयरधारकों को 20,000 करोड़ रुपये जुटाने के प्रस्ताव के खिलाफ मत देने की सलाह दी थी। ईजीएम में 12 प्रस्तावों को मंजूरी मिली। अडानी समूह ने पिछले महीने अंबुजा सीमेंट्स और एसीसी सीमेंट का अधिग्रहण सौदा पूरा हो जाने की घोषणा की थी। करीब 53,800 करोड़ रुपये के लेनदेन वाले इस सौदे के तहत इन दोनों सीमेंट उत्पादक कंपनियों में स्विस कंपनी होल्सिम की हिस्सेदारी को अडानी समूह ने ले लिया है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,120FollowersFollow

Latest Articles