Yogesh Kumar Soni

कौन है योगेश कुमार सोनी?

योगेश कुमार सोनी एक भारतीय लेखक हैं जिन्हें योगेश सोनी के नाम से भी जाना जाता है। करीब दो दशक से पत्रकारिता कर रहे योगेश कुमार सोनी कई मीडिया संस्थानों में काम कर चुके हैं। पंजाब केसरी,शक्ति टीवी, आजाद न्यूज, सीएनईबी टीवी,वॉयस ऑफ इंडिया, स्टार न्यूज (अब एबीवीपी न्यूज), जी न्यूज जैसी संस्थाओं में अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

मौजूदा वक्त में योगेश कुमार सोनी, टीवी पैनलिस्ट और लेखक हैं जो देश के सभी चैनलों पर बतौर वरिष्ठ पत्रकार व पॉलिटिकल एक्सपर्ट के रुप में अपने विचार प्रदान करते हैं। इसके अलावा तमाम बड़े अखबारों में कॉलमनिस्ट है और कुछ बड़े अखबारों के लिए स्पेशल इंटरव्यू भी करते हैं। बॉलीवुड, खेल जगत व राजनीति क्षेत्र के अलावा तमाम क्षेत्रों के दिग्गजों के साक्षात्कार कर चुके हैं। सोनी जी को पत्रकारिता में अपनी अलग पहचान व समाज में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए कई बड़े अवार्डों से नवाजा गया है।

सोनी जी अपनी आक्रामक व आकर्षक शैली के लिए पहचाने जाने जाते हैं। अपनी आम बोलचाल की भाषा में हिंदी शब्दों का प्रयोग करना भी उनकी अहम विशेषता के रुप में समझा जाता है। योगेश कुमार सोनी देश के एक मात्र ऐसे पत्रकार हैं जिन्होनें अपने करियर की शुरुवात एक विडियो एटिडर के रुप में की थी लेकिन कुछ समय बाद ही वो एक अच्छे रिपोर्टर के रुप में स्थापित हो गए। यदि Google पर योगेश कुमार सोनी लिखा जाए तो उनके द्वारा किए गए सभी कार्य आ जाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *