technical guruji

टेक्निकल गुरुजी ने 16 फोन से एक साथ डिलीट किया TikTok, वायरल हुआ वीडियो

हाईलाइट

  • टेक्निकल गुरुजी ने 16 फोन से डिलीट किया टिकटॉक एप
  • कैरी मिनाती और आमिर सिद्दीकी का विवाद बना Youtube Vs TikTok
  • कैरी मिनाती के सपोर्ट में टेक्निकल गुरुजी

यूट्यूबर कैरी मिनाती और टिकटॉक इंफ्लूएंसर आमिर सिद्दीकी के बीच का वीडियो अब यूट्यूब और टिकटॉक के बीच विवाद बन गया है। यूट्यूब ने हाल ही में कैरी मिनाती का एक वीडियो डिलीट कर दिया। यूट्यूब ने कैरी मिनाती का वीडियो नियम व शर्तों के उल्लंघन को लेकर किया, लेकिन सोशल मीडिया पर बवाल मचा कि आमिर सिद्दीकी ने वीडियो को लेकर शिकायत की थी जिसके बाद वीडियो को डिलीट किया गया। यूट्यूब और टिकटॉक के बीच चल रही लड़ाई में यूट्यूबर टेक्निकल गुरुजी भी कूद पड़े हैं।

टेक्निकल गुरुजी ने बनाया वीडियो तो मचा बवाल

टेक्निकल गुरुजी ने शुक्रवार को अपने यूट्यूब चैनल पर Cleaning My Phones नाम से 2.50 मिनट का एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें वे 16 फोन से एक साथ टिकटॉक एप को डिलीट कर रहे हैं। एप डिलीट करने से पहले टेक्निकल गुरुजी हाथ में सैनिटाइजर भी लगा रहे हैं। 24 घंटे से भी कम समय में इस वीडियो को 5,323,317 बार देखा गया है और इस पर 143,459 कॉमेंट आए हैं। टेक्निकल गुरुजी ने एक ट्वीट भी किया और कहा, ‘Safai acche se karna dosto, tutorial video toh din mein aa hi gaya tha…Love you all 🙏#technicalguruji’

इस वीडियो और ट्वीट के बाद #technicalguruji ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा और देखते-देखते टॉप ट्रेंड्स में शामिल हो गया। कई तरह के मीम्स भी शेयर हुए। इससे पहले कैरी मिनाती का वीडियो डिलीट होने के बाद ट्विटर पर #JusticeForCarry पर ट्रेंड करने लगा। कैरी मिनती के फैन्स ने वीडियो डिलीट करने के लिए यूट्यूब की आलोचना की।   

क्या है YouTube vs TikTok विवाद?

अपने फैन्स के अनुरोध पर कैरी मिनाती ने टिकटॉक इंफ्लूएंसर आमिर सिद्दीकी के खिलाफ एक वीडियो बनाया जिसमें उन्होंने आमिर की खिंचाई कर दी और इसी वीडियो के बाद बवाल मचा। कैरी मिनाती ने एक तरीके से टिकटॉक की ही खिंचाई की। इसके बाद आशीष चंचलानी, भुवन बम जैसे यूट्यूबर ने भी कैरी मिनाती का साथ दिया। दरअसल आमिर सिद्दीकी ने एक वीडियो में कहा था कि टिकटॉक पर यूट्यूब से ज्यादा और बढ़िया कंटेंट है। यूट्यूबर टिकटॉक से आइडिया चुराते हैं और वीडियो बनाते हैं।

कौन हैं कैरी मिनाती

कैरी मिनाती भारत के जान-माने यूट्यूबर्स में एक हैं। कैरी का असली नाम अजय नागर है। 20 साल का अजय नागर फरीदाबाद का रहने वाला है। कैरी शुरू से ही कई बड़े ऐक्टर्स की मिमिक्री करता रहा है। अपने इस पैशन के कारण उसने अपनी 12वीं की परीक्षा भी छोड़ दी थी। फिलहाल वह ओपन स्कूलिंग के जरिए पढ़ाई कर रहे हैं। 15 साल की उम्र में उन्होंने अपना पहला यूट्यूब चैनल बनाया लेकिन वह ज्यादा सफल नहीं हुआ। जिसके बाद भी हार न मानते हुए दूसरा चैनल बनाया।

कौन हैं आमिर सिद्दीकी

वहीं, आमिर सिद्दीकी एक टिकटॉक स्टार हैं. जिनके टिक टॉक हैंडल का नाम टीम नवाब है जिस पर उन्हें करीब 3 मिलियन यूजर्स फॉलो करते हैं. इस तमाम विवाद के बाद आमिर सिद्दीकी ने एक और वीडियो शेयर किया जिसमें उन्होंने न सिर्फ माफी मांगी बल्कि ये भी बताया कि आखिर उन्होंने वो वीडियो क्यों पोस्ट किया था और फिर उसे डिलीट क्यों कर दिया. आमिर ने अपने नए वीडियो में बताया कि यूट्यूब पर कई ऐसे रोस्टर्स हैं जो लड़कियों को लेकर अपने रोस्ट वीडियो में भद्दे कमेंट कर रहे थे.

साथ ही वो उन्हें बॉडी शेमिंग और जेडर बेस्ड पर भी ट्रोल कर रहे थे. इन रोस्टर्स की वजह से टिक टॉक पर वीडियो बनाने वाली लड़कियों को भद्दे कमेंट और यहां तक कि रेप थ्रेट्स भी मिलने लगे थे. जिससे नाराज होकर आमिर ने रोस्टर्स बुरा भला कहा था. साथ ही उन्होंने ये भी माना कि उन्होंने अपने वीडियो में कुछ बातें गलत कही थी जिसके चलते वो माफी मांगते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *