फिल्मी सितारों से मुलाकात के बाद PM मोदी ने शेयर किया VIDEO

नई दिल्ली, 20 अक्टूबर (वेबवार्ता)। बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान ने महात्मा गांधी के संदेशों के प्रचार-प्रसार में कलाकारों की भूमिका को लेकर फिल्मी हस्तियों के साथ चर्चा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) का शुक्रिया अदा किया है। शाहरुख ने शनिवार रात ट्विटर पर कहा, “हमारी मेजबानी करने और महात्मा गांधी के संदेशों के प्रचार-प्रसार में कलाकारों की भूमिका को लेकर फिल्मी हस्तियों के साथ खुली चर्चा के लिए धन्यवाद। सिनेमा विश्वविद्यालय का विचार भी कमाल का है।”

 श्री मोदी ने शनिवार को अभिनेताओं शाहरुख (Shahrukh Khan), आमिर खान (Aamir Khan) और जैकी श्राॅफ, अभिनेत्रियां कंगना रनौत, सोनम कपूर और जैकलीन फर्नांडिस तथा निर्माता-निर्देशक राजकुमार हिरानी, इम्तियाज अली, बोनी कपूर और एकता कपूर समेत फिल्म उद्योग की जानी-मानी हस्तियों से मुलाकात की और उनसे गांधी और गांधीवाद पर फिल्म बनाने की अपील की। इस कार्यक्रम का आयोजन प्रधानमंत्री आवास 7, लोककल्याण मार्ग पर किया गया था। फिल्म उद्योग को आमंत्रित करने का मकसद महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर गांधी और गांधीवाद पर फिल्म बनाने के लिए प्रेरित करना था। बॉलीवुड की कई दिग्गज हस्तियां इस कार्यक्रम में शामिल हुईं और गांधी जी से जुड़े कार्यक्रमों को लेकर अपने सुझाव दिए।

 श्री मोदी (PM Modi) ने इस दौरान कहा कि गांधी के विचार सादगी के पर्याय हैं। बैठक के दौरान उन्होंने फिल्म जगत की हस्तियों से डांडी में बने गांधी म्यूजियम में घूमने की अपील की। श्री मोदी ने कहा, “आप लोगों को स्टेच्यू ऑफ यूनिटी भी जाना चाहिए, जहां देश और दुनिया से लोग आ रहे हैं।”<

 प्रधानमंत्री ने कहा, “महात्मा गांधी के विचारों को प्रचारित करने के लिए फिल्म और टेलीविजन जगत शानदार काम कर रहे हैं।” श्री मोदी ने इस अवसर पर चार सांस्कृतिक वीडियो भी रिलीज किये। फिल्म अभिनेता आमिर खान ने कहा, “बापू के विचारों को प्रचारित करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी के प्रयासों की मैं सराहना करता हूं। रचनात्मक लोगों के तौर पर हम बहुत कुछ कर सकते हैं। मैं प्रधानमंत्री मोदी को भरोसा दिलाता हूं कि हम इस दिशा में कुछ करने का प्रयास करेंगे।”

 शाहरुख (Shahrukh Khan) ने कहा, “एक मंच पर सभी को इकट्ठा करने के लिए मैं पीएम मोदी को धन्यवाद करता हूं। मुझे लगता है कि हमें भारत और दुनिया को दोबारा गांधीजी से परिचित कराना होगा।” मशहूर फिल्म निर्माता आनंद एल राय ने कहा, “श्री मोदी ने गांधी जी के आदर्शों को लोकप्रिय बनाने में हमें शामिल करके इसके प्रति जिम्मेदारी की भावना को भी जोड़ा है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *