इस एप के जरिए ट्रांसफर कर सकते हैं हेवी वीडियो फाइल

0
16

फोटो और वीडियो शेयरिंग के लिए अब एक नई एप्लीकेशन शूट आयी है। इसकी मदद से आप एक फोन से दूसरे फोन पर फोटो और वीडियो आसानी से ट्रांसफर कर सकते हैं। इसकी खासियत है कि इस एप की मदद से आप भारी-भरकम वीडियो फाइल भी आसानी से एंड्रायड से विंडोज फोन और विंडोज फोन से एपल फोन्स पर ट्रांसफर कर सकते हैं।

एप्लीकेशन इस्तेमाल में बहुत आसान है क्योंकि वीडियो और फोटो ट्रांसफर के लिए बहुत कम स्टेप्स को फॉलो करना पड़ता है। यह एप एंड्रायड, विंडोज और आइओएस डिवाइसेज के लिए फ्री में उपलब्ध है। इस एप के यूज के समय इस बात पर खास ध्यान देने की जरूरत है कि आप वीडियो और फोटो जिस फोन में ट्रांसफर करना चाहते हैं उसमें भी शूट एप इंस्टॉल होना चाहिए और साथ ही दोनों डिवाइसेज में डाटा कनेक्शन भी ऑन होना चाहिए।

शूट एप्लीकेशन को ऐसे करें इस्तेमाल: जैसे ही आप इस एप को शुरू करेंगे आपको सेंड और रिसीव का ऑप्शन मिलेगा। फिर सेंड पर क्लिक करें, क्लिक करते ही आप गैलरी में चले जाएंगे और वहां डेट के अनुसार फोल्डर आ जाएंगे। अब जिन फोटो और वीडियो को आप शेयर करना चाहते हैं उनका चयन करें। चुनाव करते ही क्यूआर कोड का विकल्प आपके सामने आ जाएगा। यह क्यूआर कोड जिस डिवाइस में आप फोटो और वीडियो शेयर करना चाहते हैं उसके द्वारा स्कैन होगा और स्कैन होते ही फाइल दूसरे फोन में चली जाएगी।

वहीं यदि आप फोटो और वीडियो रिसीव करना चाहते हैं तो रिसीव बटन को क्लिक करें। इसके साथ क्यूआर कोड स्कैन का विकल्प आ जाएगा। अब आपको दूसरे फोन का क्यूआर कोड स्कैन करना है जिससे आप फाइल ट्रांसफर करना चाहते हैं। क्यूआर कोड स्कैन करते ही फाइल आपके फोन में आना शुरू हो जाएगा। अब आप फोटो और वीडियो रिसीव करना चाहते हैं तो रिसीव बटन पर क्लिक करें और क्लिक के साथ ही आपके सामने क्यूआर कोड स्कैन का ऑप्शन आ जाएगा। अब जिस डिवाइस से फाइल ट्रांस्फर करना चाहते हैं उसका क्यूआर कोड स्कैन करना होगा। जैसे ही क्यूआर कोड स्कैन हो जाएगा, फाइल आपके फोन में आ जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here