विकास को राजनीति के तराजू से न तौला जाएं: मोदी

0
80
The Prime Minister, Shri Narendra Modi addressing the public meeting, at Amity University Ground, in Noida, Uttar Pradesh on December 25, 2017.

नोएडा, 25 दिसंबर (वेबवार्ता)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विकास को राजनीति के तराजू से न तौले जाने की अपील करते हुए सोमवार को कहा कि सुशासन का अभाव ही सभी समस्याओं का जड़ है इसलिए उनकी सरकार विकासोन्मुखी सुशासन के जरिए देश को नई ऊंचाइयों पर ले जाने का प्रयास कर रही है। मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन पर मनाए जाने वाले सुशासन दिवस के मौके पर दिल्ली मेट्र्रो की मैजेंटा लाइन का उद्घाटन करते हुए यह बात कही।

उन्होंने इस मौके पर एमिटी विश्वविद्यालय में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि देश में विकास के उत्तम कार्य भी जनहित के बजाय राजनीति के तराजू से तौले जाते हैं। उन्होंने कहा कि दूरगामी योजनाएं और व्यवस्थाओं का फायदा आम आदमी को मिलता है और इससे सर्वजन हिताय सर्वजन सुखाय होता है।

विकास के कार्यों में गरीबी का रोना रोने वालों को आड़े हाथों लेते हुए उन्होंने कहा कि सचाई यह है कि भारत सम्पन्न और समृद्ध देश है लेकिन जनता को सम्पन्नता और समृद्धि से दूर रखा गया है। उन्होंने कहा कि सुशासन का अभाव देश की सभी समस्याओं का प्रमुख कारण है। राजनीतिक दलों कोमेरा क्या और मुझे क्याजैसी स्वार्थी मानसिकता से बाहर निकलना होगा। इसी स्थिति ने देश को तबाह कर दिया। मोदी ने कहा कि मैंने इस व्यवस्था को बदलने का बीड़ा उठाया है। मुझे भलीभांति पता है कि इसमें कठिनाइयां आएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here