बिंद्रा ने खिलाड़ियों की सहयोगी प्रणाली में सुधार की अपील की

0
78

नई दिल्ली, 20 दिसंबर (वेबवार्ता)। ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता निशानेबाज अभिनव बिंद्रा ने कहा कि अगर देश लगातार शीर्ष स्तर के खिलाड़ी तैयार करना चाहता है तो खिलाड़ियों की पेशेवर सहयोगी प्रणाली में सुधार करना जरूरी है। बिंद्रा ने कहा कि राष्ट्रीय खेल महासंघों में पेशेवर ढांचा होना जरूरी है और उनमें हाई परफोरमेन्स मैनेजर की नियुक्ति की जानी चाहिए।

उन्होंने कहा, भारतीय खेलों ने लंबी राह तय की है लेकिन अभी काफी लंबा रास्ता तय करना है। जब तक हम अपने खिलाड़ियों के पेशेवर ढांचे में सुधार नहीं करते तब तक हमारे पास निरंतरता नहीं रहेगी जो कि शीर्ष खिलाड़ियों की जगह भरने के लिये जरूरी है। बीजिंग ओलंपिक में दस मीटर एयर राइफल का स्वर्ण पदक जीतने वाले बिंद्रा ईएलएमएस (एक्सीलेन्स इन लर्निंग एंड मास्टरिंग आफ स्पोट्र्स एंड फिजिकल लिटरेसी) फाउंडेशन के लांच के अवसर पर बोल रहे थे।

बिंद्रा ने कहा, खेलों में क्रांतिकारी बदलाव लाने के लिए हमें हर खेल में विश्व स्तरीय उच्च ज्ञान वाले निदेशकों और प्रशासकों की जरूरत है। हमारा यह कार्यक्रम क्लासरूम ट्रेनिंग, डिजिटल पाठ्यक्रम और इंटर्नशिप का मिश्रण होगा। हम खेल को बेहतर तरीके से समझने के लिए विश्व स्तरीय संस्थानों में खेल प्रशासकों को प्रशिक्षित करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here