सर्दियों में भाए स्कार्फ

0
109

ठंड ने दस्तक दे दी है। खासतौर से, सुबह के समय चलती ठंडी हवाएं इस बात का अहसास कराती हैं कि अब गर्म कपड़े निकालने का समय आ गया है। लेकिन मौसम भले ही कितना भी कूल हो, हॉट दिखना तो हर स्त्री की ख्वाहिश होती है। तो क्यों न इस सर्द मौसम में स्कार्फ को अपना साथी बना लिया जाए। विंटर में स्कार्फ सिर्फ सर्दी से बचाने का ही काम नहीं करता, बल्कि बेल्ट, कैप, बो, बैंडाना वगैरह में भी यूज किया जा सकता है। इतना ही नहीं, अगर आपको अपनी आउटफिट में कुछ कलरफुल पंच लाना हो, तो भी आप स्कार्फ का इस्तेमाल कर सकती हैं…

स्टाइल:- आजकल स्कार्फ सिर्फ ठंड से बचने का ही साधन नहीं है, बल्कि मार्केट में छाए ढेरों कलर्स और डिजाइंस इसे स्टाइल स्टेटमेंट बनाते हैं। इन डिजाइंस में एक ओर जहां वॉटरमेलन डिजाइन लड़कियों द्वारा खूब पसंद किया जा रहा है, वहीं पॉकेट स्कार्फ भी काफी चलन में है। पॉकेट स्कॉर्फ के छोर में पॉकेट बने होते हैं, जिनमें आप कोई भी चीज कैरी कर सकते हैं। एक्रलिक यार्न से तैयार ये स्कार्फ बड़े साइज में उपलब्ध हैं। इनमें भी डिजाइं स की कोई कमी नहीं है। इसके अलावा, पिज्जा, कप केक, टॉय, प्लांट, टाई की शेप में बंटस लगे, पियानो प्रिंट हुआ स्कार्फ, कैट डिजाइन वगैरह भी काफी चलन में है। पर्ल और फ्लोरल स्कार्फ फूलों के डिजाइंस ऐसे डिजाइन हैं जो सर्दी हो या गर्मी, हर मौसम में हिट रहते हैं। फ्लोरल स्कार्फ में आपको छोटे और बड़े फ्लावर बने, मिक्स और कंट्रास्ट मिक्स कलर में फ्लावर मिलेंगे। इनको साइड और किनारे से लैस से डेकोरेट किया गया है। वहीं स्कार्फ में मोतियों का काम भी काफी पसंद किया जाता है।

स्कार्फ के किनारों पर मोतियों से सजी फिल्र बहुत ही सुंदर दिखाई देती हैं। इन्हें आप सिल्क, वेलवेट, जॉजर्ट, कॉटन आदि किसी भी फैब्रिक में अपनी ड्रेस से मैचिंग और कंट्रास्ट करवाकर कैरी कर सकते हैं। पश्मीना स्कार्फ सर्दियों में सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला स्कार्फ पश्मीना स्कार्फ होता है। यह गरम होने के साथ-साथ काफी आरामदायक भी होता है। पश्मीना स्कार्फ को कश्मीरी ऊन से बनाया जाता है। इनके डिजाइन और लंबाई के हिसाब से आप इन्हें खरीद सकते हैं। शिफॉन स्कार्फ शिफॉन एक खूबसूरत लुक देता है। यह शिफॉन के बने हुए होते हैं, इसलिए देखने और छूने में काफी मुलायम होते हैं। इन स्कार्फ की खासियत इनमें इस्तेमाल होने वाले शाइनिंग करते कलर्स हैं।

इन्हें आप ट्रेडिशनल और वेस्टर्न दो नों प्रकार की ड्रेसेज के साथ कैरी कर सकते हैं। अपने लुक में चार चांद लगाने के लिए सही स्कार्फ का चयन और उसे सही तरीके से कैरी करना भी बेहद जरूरी है। अगर आप स्कार्फ को ड्रेस के कंट्रास्ट में पहनेंगी तो यह काफी अट्रैक्टिव लगेगा। मसलन, ब्लैक पर रेड और पिंक स्कार्फ खूब फबता है। ठीक इसी प्रकार, वॉर्म टक, क्लासिक टाई, स्पीयर शेप, बालों में नॉट बांधकर आप स्टाइलिश लुक कैरी कर सकती हैं। वार्म टक में स्कार्फ को टक कर दें और फोल्ड्स को फैला दें। वहीं, स्पीयर शेप में स्कार्फ को इस तरह फोल्ड करें कि यह एक ट्राइएंगल शेप में आ जाए। आप चाहें तो स्क्वायर की जगह रेक्टैंगल शेप भी दे सकती हैं।

जेब पर भारी नहीं आपको स्टाइलिश दिखाने वाले ये स्कार्फ आपकी जेब पर बिल्कुल भारी नहीं पड़ते। ये आपको 200 से लेकर 1, 500 रपए तक में मिल जाएंगे। दरअसल, इनकी रेंज इनके स्टाइल, फैब्रिक, इनमें किए गए काम और कलर पर डिपेंड करती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here