3700 घोषणाओं में से 2750 की जा चुकी है पूरी: मनोहर लाल

0
36

भिवानी, 14 दिसंबर (वेबवार्ता)। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा है कि प्रदेश में उनके द्वारा की गई 3700 घोषणाओं में से 2750 घोषणाएं पूरी की जा चुकी हैं। शेष घोषणाओं को पूरा करने की प्रक्रिया जारी है, जिनको शीघ्र ही अमलीजामा पहना दिया जाएगा। मुख्यमंत्री यहां पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रदेश के समान रूप से विकास के लिए उन्होंने तीन चरणों में प्रदेश में दौरे किए हैं। पहले चरण में उन्होंने वर्ष 2014 में सभी जिला मुख्यालयों पर बैठक आयोजित की थी। उसके पश्चात दूसरे चरण में विधानसभा स्तर पर जनसभाएं आयोजित की गई थी और प्रत्येक हलकों में अनेक विकासकारी घोषणाएं की गई थी।

उन्होंने बताया कि उनके द्वारा अब तक 3700 घोषणाएं की गई हैं, जिनमें से 2750 पूरी की जा चुकी हैं और शेष को पूरा करने की प्रक्रिया जारी है। उन्होंने कहा कि कुछ मामले जमीन से संबंधित होने की वजह से लंबित हो जाते हैं, जिसके लिए सरकार द्वारा ई-भूमि पोर्टल बनाया गया है ताकि ऐसी योजनाओं को शीघ्र पूरा किया जा सके। उन्होंने बताया कि भिवानी में मेडिकल कॉलेज के निर्माण की प्रक्रिया जारी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के विकास के लिए सरकार एवं पार्टी द्वारा समय-समय पर मंथन शिविर आयोजित किए जाते हैं।

इसी कड़ी में हिमाचल प्रदेश के टिंबर ट्रेल में 15 से 17 दिसंबर को एक विशेष शिविर का आयोजन किया जाएगा, जिसमें विकास पर मंथन कर नव हरियाणा के निर्माण की रूपरेखा तैयार की जाएगी। इसके अलावा समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि मुख्यमंत्री घोषणा के तहत जिले में परियोजनाओं को पूरा करने में गति प्रदान करें और शीघ्र पूरा किया जाए। उन्होंने उपायुक्त अंशज सिंह से मेडिकल कॉलेज, शहर में राजकीय कन्या स्कूल की नई इकाई, सोलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट के निर्माण कार्य के बारे में जानकारी ली और उनकी औपचारिकताएं शीघ्र पूरा करके निर्माण शुरू करवाने के निर्देश दिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here