राजे ने 2237 करोड़ के विकास कार्यों और छह नई सडकों की सौगात दी

0
65

झुझुनूं, 14 दिसंबर (वेबवार्ता)। राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने प्रदेश में भाजपा सरकार के चार वर्ष पूरे पर जिले को 2237 करोड़ रूपये के विकास कार्यों और छह नई सडकों की सौगात दी है। राजे ने सरकार के चार वर्ष पूरे होने का जश्न झुंझुनूं में शहीद परिवारों और वीर सैनिकों के बीच मनाया। उन्होंने इस अवसर आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए जिले में 1140 करोड़ रुपए की सडकों के विकास, सैनिक स्कूल के लिए 184 करोड़ रुपए, स्वतंत्रता के बाद जो भी सैनिक शहीद हुए हैं, उनके परिवार के सदस्य को सरकारी नौकरी देने की घोषणा भी की गई।

राजे ने अगामी एक साल में एक लाख 70 हजार नई नौकरियां की घोषणा के साथ सीधी भर्ती में आयु सीमा 35 वर्ष से बढ़ाकर 40 साल करने, जिले को मीठा पानी उपलब्ध कराने के लिये एक हजार करोड़ रूपये की कुम्भाराम लिफ्ट कैनाल परियोजना की सौगात दी है। उन्होंने कहा कि झुंझुनूं में 40 साल तक इस कुम्भाराम लिफ्ट कैनाल परियोजना के लिए राजनीति होती रही। विपक्ष कांग्रेस ने चार पांच चुनाव इस परियोजना को लेकर लड़ लिए। हमने चार साल में इस योजना से झुंझुनूं में पानी ला दिया हैं। इससे झुंझुनूं के लोगों को मिठा पानी मिल जाएगा।

उन्होंने कहा कि मार्च 2018 तक पूरे जिले में पानी पहुंचेगा। झुंझुनूं खेतड़ी को सौ करोड़, मण्डावा को 125 करोड़, झुंझुनूं को 237 करोड़ तथा नवलगढ़ को 60 करोड़ रुपए की सौगात दी है। इन क्षेत्रों सीवरेज, पेयजल के लिए खर्च किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार 58218 हजार करोड़ रुपए का फसली ऋण दिया, अब इसको 75 हजार करोड़ रूपये कर दिया है। उन्होंने दिल के रोगियों और दुर्घटना में घायल होने वाले घायलों के लिए बड़ी राहत भरी घोषणा की है। राजे ने कहा कि अगर किसी के दिल का दौरा पड़ जाए और आपातकाल में किसी भी अस्पताल में ले जाना पड़े, चाहे वह निजी हो सरकारी। उसको निशुल्क इलाज दिया जाएगा। वहीं तुरन्त एंज्योग्राफी निशुल्क की जाएगी।

राजे ने घोषणा की कि दुर्घटना में कोई व्यक्ति घायल हो गया हो और आपातकाल में किसी भी निजी अस्पताल में उसको ले जाए, उसको 48 घंटे तक निशुल्क इलाज मिलेंगा। उन्होंने विकास प्रदर्शनी का भी उद्घाटन कर अवलोकन किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here