ईज ऑफ डुइिंग बिजनेस के मामले में हरियाणा राज्य टॉप थ्री में

0
24

चण्डीगढ़, 08 फरवरी (वेबवार्ता)। देश में ईज ऑफ डुइिंग बिजनेस के मामले में हरियाणा निरंतर प्रगति की ओर अग्रसर हो रहा है फिलहाल हरियाणा राज्य ‘टॉप -थ्री’ में पहुंच गया है। यह जानकारी आज यहां हरियाणा के मुख्य सचिव डी.एस. ढेसी की अध्यक्षता में हुई ईज ऑफ डुइिंग बिजनेस के बिजनेस रिफोर्म एक्शन प्लान-2017 की समीक्षा बैठक में दी गई। बैठक में ढेसी ने अधिकारियों को निर्देश कि सभी विभाग राष्ट्रीय स्तर पर मिले रैंक को सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि बिजनेस रिफोर्म एक्शन प्लान की जितनी भी प्रक्रियाएं शेष हैं उन्हें जल्द से जल्द पूरा किया जाये।

बैठक में बताया गया कि प्रदेश में अनुकूल व्यापारिक वातावरण हैं और ऑनलाइन पोर्टल इन्वेस्ट हरियाणा चलाया जा रहा है, जिसमें अधिक व्यावसायिक सेवाएं मैन्यूअल हस्तक्षेप के बिना पूरी तरह से ऑनलाइन चलाई जा रही हैं। उन्होंने बताया कि इससे आवेदन प्रक्रिया पारदर्शी और स्वीकृति में तेजी आई है। हरियाणा सरकार ने उद्योग विभाग के ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से 2,350 से अधिक स्वीकृतियां प्रदान की है। उन्होंने बताया कि एकल छत समाधान के तहत राज्य के 14 विभाग एक ही छत के नीचे काम करते हैं ताकि तेजी से स्वीकृति सुनिश्चित की जा सके।

बैठक में राजस्व विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव, केशनी आनंद अरोडा, बिजली विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव, पी.के. दास, पर्यावरण विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव, धीरा खंडेलवाल, श्रम विभाग के प्रधान सचिव महावीर प्रसाद, उद्योग विभाग के प्रधान सचिव सुधीर राजपाल, शहरी स्थानीय निकाय विभाग के प्रधान सचिव आनंद मोहन शरण, नगर एवं अभियोजन विभाग के प्रधान सचिव अरूण कुमार गुप्ता के अलावा अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here