मप्र में महाशिवरात्रि पर शिवालयों में उमड़ी श्रद्घालुओं की भीड़

0
12

भोपाल, 13 फरवरी (वेबवार्ता)। मध्य प्रदेश में मंगलवार को महाशिवरात्रि का पर्व उत्साह और उमंग के साथ मनाया जा रहा है, शिवालयों में सुबह से ही श्रद्घालुओं का तांता लगा हुआ है। साथ ही शिव बारात निकल रही है और हर तरफ हर-हर महादेव गूंज रहा है।

राजधानी में तमाम शिवालयों में धार्मिक अनुष्ठान के साथ गीत-भजन और नाच-गाने का दौर जारी है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपनी धर्मपत्नी साधना सिंह के साथ बड़वाले शिव मंदिर पहुंचकर पूजा अर्चना की। इस मौके पर उन्होंने कहा कि वे शिव जी से यही प्रार्थना करते हैं कि समाज का हर वर्ग खुश और प्रसन्न रहे। राज्य की प्रगति जारी रहे और रिद्घी-सिद्घी आए।

इसी तरह उज्जैन के बाबा महाकालेश्वर मंदिर में भी सुबह से ही श्रद्घालुओं की भीड़ लगी हुई है। संजय पुजारी ने बताया कि महाशिवरात्रि के मौके पर बाबा का कई तरह से श्रंगार किया जाएगा। वहीं दूसरी ओर यहां पहुंच रहे श्रद्घालु नाच-गाकर इस उत्सव को मना रहे हैं। राज्य के भोजपुर स्थित शिव मंदिर, मंदसौर के पशुपतिनाथ मंदिर, खजुराहो के मतंगेश्वर मंदिर और अन्य शिवालयों में धार्मिक अनुष्ठान का दौर जारी है। हर तरफ शिव बारात निकालने की तैयारियां जारी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here