तीस से अधिक फैक्टरी में चोरी करने वाला गिरोह पकड़ा

0
11

नोएडा, 14 फरवरी (वेबवार्ता)। सूरजपुर पुलिस ने फैक्टरी में चोरी करने वाले गिरोह के पांच बदमाशों को गिरफ्तार किया है। इनके पांच साथी पुलिस को चकमा देकर फरार हो गए। सर्दियों के दिनों में इस गिरोह ने नोएडा-ग्रेटर नोएडा में 30 से ज्यादा वारदात को अंजाम दिया है। पुलिस ने इनके पास से चोरी का माल भी बरामद किया है।

डीएसपी अमित किशोर श्रीवास्तव ने बताया कि पकड़े गए चोरों की पहचान कमर आलम, फिरोज व समीर निवासी सूरजपुर, नईम और नदीम निवासी कैला भट्टा गाजियाबाद के रूप में हुई है। इनके गिरोह में 10 से ज्यादा लोग हैं जिनमें से पांच पुलिस को चकमा देकर फरार हो गए। पुलिस उनकी तलाश में जुटी है। पुलिस ने इनके पास से एक कार, चार बाइक, एक टेंपो और लाखों का माल बरामद किया है। पुलिस पूछताछ में चोरों ने नोएडा-ग्रेटर नोएडा की फैक्टरी में चोरी की कई वारदात कबूल की हैं। पुलिस ने इनकी गिरफ्तारी के बाद तीन घटनाओं का खुलासा किया है। सर्दियों के दिनों में गिरोह ने 30 से ज्यादा वारदात की हैं। पुलिस इनका अपराधिक इतिहास खंगाल रही है।

पुलिस पूछताछ में बदमाशों ने बताया कि वह दिन में बाइक से रैकी करते थे। इसके बाद रात को मौका पाकर चोरी की घटनाओं को अंजाम देते थे। नोएडा और ग्रेटर नोएडा में फैक्टरी में लगातार हुई चोरी की घटनाओं के बाद से पुलिस गिरोह पर नजर बनाए थी। यह गिरोह चोरी के माल को कबाड़ी की दुकान पर बेचते थे। वह कार और टेंपो से चोरी के माल को कबाड़ी की दुकान तक पहुंचाते थे। इस दाम को कम कीमत पर बेचा जाता था। पुलिस कबाड़ी की पहचान करने का प्रयास कर रही है। पुलिस उससे भी पूछताछ करेगी। यह गिरोह करीब पांच साल से चोरी की वारदात कर रहा है। गिरोह के बादमाश नोएडा और गाजियाबाद के थानों से जेल जा चुके हैं। वह पांच साल में 100 से ज्यादा वारदात कर चुके हैं। जेल से छूटने के बाद वह फिर से चोरी की घटनाएं करने लगते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here