15 लाख रुपए का इनामी आतंकी जुनैद गिरफ्तार (अपडेट)

0
41

नई दिल्ली, 14 फरवरी (वेबवार्ता)। दिल्ली सहित देश के कई शहरों में आतंकी वारदातों को अंजाम देने वाले आरिज खान उर्फ जुनैद को दिल्ली पुलिस की स्पेशल शाखा ने गिरफ्तार कर बड़ी सफलता हासिल की है। मूलत: उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ का रहने वाला जुनैद राजधानी में वर्ष 2008 में हुए बाटला हाऊस मुठभेड़ के दौरान भाग निकलने में सफल रहा था। इस मुठभेड़ में दिल्ली पुलिस के इंस्पेक्टर मोहन चंद शर्मा शहीद हो गए थे।

जुनैद दिल्ली, जयपुर और अहमदाबाद हुए बम ब्लास्ट का दोषी है। उस पर 15 लाख रुपए का इनाम घोषित था। पुलिस के अनुसार वह बम बनाने उन्हें प्लांट करने और ब्लास्ट करने में माहिर है। दिल्ली पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी के लिए पिछले एक दशक से अभियान चलाया रखा था। आतंकी जुनैद के तार इंडियन मुजाहिद्दीन से जुड़े हुए हैं। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इंडियन मुजाहिद्दीन के संदिग्ध आतंकी जुनैद को को भारत- नेपाल बार्डर से गिरफ्तार किया है। जुनैद की गिर तारी के बाद बटला हाऊस मुठभेड़ की पूरी तस्वीर साफ हो सकेगी। इस घटना को लेकर कांग्रेस सहित कई दलों ने मुठभेड़ की सच्चाई पर सवालिया निशान लगाया था।

दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल के डीसीपी पीएस कुशवाहा ने बताया कि जुनैद 2007 के उत्तर प्रदेश ब्लास्ट समेत 2008 के दिल्ली, जयपुर और अहमदाबाद ब्लास्ट में शामिल था। दिल्ली के धमाकों में 165 लोगों की मौत हो गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here