मुफ्त वाईफाई का वादा जल्द ही पूरा करेंगे अरविंद केजरीवाल

0
23

नई दिल्ली, 14 फरवरी (वेबवार्ता)। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज कहा कि प्रदेश सरकार राष्ट्रीय राजधानी के निवासियों को ‘‘जल्द’’ ही निशुल्क वाईफाई इंटरनेट सेवा उपलब्ध कराना शुरू करेगी। निशुल्क वाईफाई मुहैया कराना आम आदमी पार्टी का प्रमुख चुनावी वादा था। आप ने दिल्लीवासियों को वादा किया था कि अगर उनकी पार्टी की सरकार सत्ता में आती है तो वह दिल्ली में निशुल्क वाईफाई इंटरनेट सेवा उपलब्ध कराएगी। इस वादे से पार्टी को फरवरी 2015 में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर युवाओं का काफी समर्थन मिला था।

आप सरकार आज दिल्ली में अपनी सरकार की तीसरी वर्षगांठ मना रही है। केजरीवाल ने कहा, ‘‘हम जल्द ही निशुल्क वाईफाई लागू करने की तारीख की सूचना देंगे। लेकिन दिल्ली सरकार इस साल मुफ्त वाईफाई लागू करने जा रही है और इसके लिए, बजट में अलग से कोष का प्रावधान रखा जाएगा।’’ विपक्षी दलों ने अभी तक चुनावी वादा पूरा ना करने को लेकर कई मौकों पर आप सरकार पर निशाना साधा है।

आप सरकार ने वर्ष 2016 में घोषणा की थी कि दिसंबर 2016 तक पूर्वी दिल्ली के 500 से अधिक स्थानों पर हाई स्पीड वाईफाई लगाए जाएंगे। दिल्ली सरकार के तीन वर्ष पूरे होने के मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम में केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में सीसीटीवी कैमरे लगाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। उन्होंने कहा कि इससे महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने में मदद मिलेगी। विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी ने राष्ट्रीय राजधानी में सीसीटीवी कैमरे लगाने का भी वादा किया था।लोक निर्माण विभाग के अनुसार, अगले पांच-छह महीने में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here