अवैध हथियार के साथ तस्कर गिरफ्तार

0
34

नई दिल्ली, 24 जनवरी (वेबवार्ता)। गणतंत्र दिवस समारोह से पहले स्पेशल सेल ने एक ऐसे हथियार तस्कर को दबोचा है जो मध्यप्रदेश के खरगौन से दिल्ली-एनसीआर के बदमाशों को अवैध हथियारों की खेप सप्लाई करने आया था। दबोचे गए आरोपी की पहचान मध्यप्रदेश निवासी कैलाश सोलंकी के रूप में हुई है। आरोपी के कब्जे से तीस ऑटोमेटिक पिस्टल जब्त की गई। पुलिस ने दावा किया कि पकड़ा गया आरोपी मध्यप्रदेश के बड़े हथियार सप्लायर दिनेश व तकदीर के लिए काम करता है।

स्पेशल सेल के पुलिस उपायुक्त संजीव कुमार यादव ने बताया कि 23 जनवरी को सूचना मिली कि मध्य प्रदेश का तस्कर हथियार के जखीरे की आपूर्ति करने दिल्ली आया हुआ है। इंस्पेक्टर जितेंद्र तिवारी की टीम ने रोहिणी सेक्टर 24 इलाके से ऑटो पर जा रहे कैलाश सोलंकी को घेर लिया। पुलिस को देख पिस्टल निकाल भागने की फिराक में लग गया, तभी पुलिस कर्मियों ने उसे दबोच लिया।

पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह मध्य प्रदेश के तस्कर दिनेश उर्फ राजू और तकदीर के लिए काम करता है। इस बार दिनेश के कहने पर वह हथियार की आपूर्ति करने दिल्ली आया था। अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने दिल्ली-एनसीआर में हथियारों की तस्करी रोकने के लिए विशेष अभियान चला रखा है। गत वर्ष भी पुलिस ने कई हथियार तस्करों को दबोचा। वहीं, उनके पास से 500 से ज्यादा अवैध हथियार भी बरामद किए गए।

ज्ञात हो कि राजधानी दिल्ली में पिछले काफी समय से मध्यप्रदेश के खरगौन और बिहार के मुंगेर जिले से हथियार तस्करी के लिए लाये जाते हैं। इससे पहले भी दिल्ली पुलिस हथियार तस्करों से एके 47 समेत कार्बाइन आदि जब्त कर चुकी है। दिल्ली पुलिस ने दावा किया कि पिछले साल दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने अब तक 50 से भी ज्यादा हथियार दिल्ली से जब्त की है जबकि कई लोग तस्करी के आरोप में गिरफतार किए जा चुके हैं7 आरोपी से हुई पूछताछ में खुलासा हुआ है कि दिनेश और तकदीर के कहने पर वह दिल्ली में हथियारों की लंबे समय से तस्करी किया करता था7 दिल्ली पुलिस अब उस बदमाश की तलाश कर रही है जिसको कैलाश 3 पिस्टल की डिलीवरी करने आया था। इसके अलावा स्पेशल सेल यह भी जांच कर रही है कि बरामद किए गए 3 पिस्टल का इस्तेमाल किस वारदात में किया जाना था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here