व्हाइट हाउस में कोई भी ट्रंप की मानसिकता पर सवाल नहीं उठाता: हेली

0
54

वाशिंगटन, 08 जनवरी (वेबवार्ता)। संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका की राजदूत निक्की हेली का कहना है कि व्हाइट हाउस में कोई भी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मानसिक स्थिरता के बारे में सवाल नहीं उठाता है। एक विवादित पुस्तक में अमेरिकी राष्ट्रपति पर लगे आरोपों पर जवाब देते हुए हेली उक्त बात कही। अमेरिकी सरकार में कैबिनेट स्तर की पहली भारतीय-अमेरिकी हेली ने ट्रंप प्रशासन के कर्मचारियों का बचाव करते हुए उन्हें वफादार और सम्मान करने वाला बताया।

पत्रकार माइकल वुल्फ की पुस्तक फायर एंड फ्यूरी: इंसाइड द ट्रंप व्हाइट हाउस के प्रकाशन के बाद हेली ट्रंप का बचाव कर रही थीं। इस पुस्तक के लेखक का दावा है कि ओवल ऑफिस में अव्यवस्था से वाफिफ से वाकिफ करीब 200 लोगों का उन्होंने साक्षात्कार किया है। वुल्फ ने पुस्तक में लिखा है कि ट्रंप के आसपास रहने वाले लोग लगातार पद पर बने रहने के लिए उनकी बुद्धिमतता और क्षमता पर सवाल उठाते रहते हैं।

हेली ने कहा, मैं व्हाइट हाउस में मौजूद लोगों के बारे में जानती हूं। वह अपने देश से प्यार करते हैं और हमारे राष्ट्रपति की इज्जत करते हैं…राष्ट्रपति की (मानसिक) स्थिरता के बारे में कोई सवाल नहीं उठाता। उन्होंने कहा, मैं ऐसे किसी बात के लिए दावा नहीं कर सकती। मैं नहीं जानती कि स्टीव बैनन के साथ 200 साक्षात्कार की बात है, या फिर उनके साथ 200 साक्षात्कार की बात है, लेकिन मैं आपको बता सकती हूं कि, मैं इन लोगों को जानती हूं। मैं इन लोगों के साथ काम करती हूं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here