एफबीआई ने पोर्टर मामले में व्हाइट हाउस के बयान को किया खारिज

0
12

वॉशिंगटन, 14 फरवरी (वेबवार्ता)। एफबीआई ने व्हाइट हाउस के बयान को खारिज करते हुए कहा कि उसने ट्रंप प्रशासन को पिछले साल कई मौकों पर पूर्व सचिव रोब पोर्टर के खिलाफ घरेलू उत्पीड़न के आरोपों की जानकारी दी थी और मामले की जांच जनवरी में ही खत्म हो चुकी है। एफबीआई निदेशक क्रिस्टोफर रे ने व्हाइट हाउस के उस दावे को चुनौती दी है जिसमें कहा गया था कि रोब पोर्टर की पृष्ठभूमि की ‘‘जांच जारी है’’ और अधिकारियों को उनके खिलाफ आरोपों की जानकारी पिछले सप्ताह उनके अचानक इस्तीफा देने के बाद ही मिली।

व्हाइट हाउस स्टाफ के वरिष्ठ सदस्यों ने रे को गवाही देने के लिए बुलाया था और उनके इस बयान से इस मामले में एक नया मोड़ आ गया है। साथ ही, लोगों के बीच पहले से अपनी साख की लड़ाई लड़ रहे प्रशासन पर भी दबाव बढ़ता जा रहा है और उस पर उत्पीड़न के खिलाफ उठी आवाजों पर ध्यान न देने के आरोप भी लग रहे हैं। पोर्टर ने ब्रिटेन से प्रकाशित डेली मेल समाचारपत्र द्वारा प्रकाशित की गई रिपोर्ट के बाद इस्तीफा दे दिया है।

समाचारपत्र ने उनकी दो पूर्व पत्नियों कोल्बी होल्डर्नेस और जेनिफर विलूबी द्वारा लगाए गए घरेलू हिंसा संबंधी आरोपों को प्रकाशित किया था। व्हाइट हाउस की सचिव सारा सैंडर्स ने सोमवार को पत्रकारों को कहा था, ‘व्हाइट हाउस को उनकी पृष्ठभूमि संबंधी जांच पूरी होने के कोई विशिष्ट पत्र नहीं मिले हैं।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here