अमेरिका के साथ संवाद कायम रखेगा पाकिस्तान

0
47

इस्लामाबाद, 07 जनवरी (वेबवार्ता)। पाकिस्तान की विदेश सचिव तहमीना जांजुआ ने कहा कि पाकिस्तान अमेरिका के साथ जितना संभव होगा संवाद कायम रखेगा क्योंकि अमेरिका न सिर्फ वैश्विक शक्ति है बल्कि इस क्षेत्र में उसकी सशक्त मौजूदगी है।

कराची में इंस्टीट्यूट ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (आईबीए) में पाकिस्तान की विदेश नीति मुद्दे पर एक व्याख्यान देते हुए जांजुआ ने कहा, हम अमेरिका की तरफ से होने वाली सभी बयानबाजी पर एक सही प्रतिक्रिया रखने की जरूरत है।

एक प्रश्न के जवाब में जांजुआ ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का एक जनवरी का ट्वीट अच्छी तरह से सोचकर किया हो सकता या वह सिर्फ आवेग में किया गया हो सकता है या इसकी वजह कोई अन्य कारण भी हो सकता है। उन्होंने कहा, एक जनवरी को आए ट्वीट की कई वजह हो सकती हैं। हम इसके विश्लेषण की कोशिश में जुटे हैं कि यह ट्वीट क्यों किया गया। इसका कारण उन्हें सुबह दी गई कोई जानकारी भी हो सकता है..?

अमेरिका द्वारा पाकिस्तान को धार्मिक स्वतंत्रता के उल्लंघन की निगरानी सूची पर रखे जाने के सवाल पर जंजुआ ने कहा कि इसके राजनीतिक कारण हैं क्योंकि हमारे ठीक पड़ोस (भारत) में मुस्लिमों व अल्पसंख्यकों की भीड़ द्वारा पीट पीटकर हत्या की जा रही है, लेकिन कोई इस पर ध्यान नहीं दे रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here